• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Lovekush Nagar News mp news advocates enacting advocate protection act celebrated counterclaim day

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने अधिवक्ताओं ने मनाया प्रतिवाद दिवस

Chhatarpur News - लवकुशगर। एसडीएम काे ज्ञापन साैंपते हुए अधिवक्ता। भास्कर संवाददाता|लवकुशनगर दशहरा के 5 दिनों के अवकाश के बाद...

Oct 12, 2019, 08:21 AM IST
लवकुशगर। एसडीएम काे ज्ञापन साैंपते हुए अधिवक्ता।

भास्कर संवाददाता|लवकुशनगर

दशहरा के 5 दिनों के अवकाश के बाद न्यायालय का कामकाज शुरू होना था लेकिन शुक्रवार की सुबह से ही अदालतों एवं तहसीलों में आए पक्षकारों को परेशान होना पड़ा। सभी वकील एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने के संबंध में एक दिवस का प्रतिवाद दिवस मना कर न्यायालयीन कार्य हड़ताल पर रहे।

जिससे पक्षकारों को अपने काम करवाने में काफी काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। तहसील अधिवक्ता संघ लवकुशनगर के अध्यक्ष श्रीदत्त रिछारिया ने संघ पदाधिकारियों एवं अधिवक्ताओं के साथ शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए लागू किया जाना बहुत ही आवश्यक है। अधिवक्ताओं द्वारा पूर्व में कई बार ज्ञापनों के माध्यम से जानकारी दी गई है लेकिन सरकार द्वारा उन ज्ञापनों में कोई सार्थक पहल नहीं की गई। जिससे सुरक्षा के अभाव में अधिवक्ताओं के साथ आए दिन अप्रिय घटनाएं घटित हो रही हैं। अधिवक्ताओं की सुरक्षा को लेकर कोई सार्थक प्रयास नहीं किए जा रहे हैं, जिससे अधिवक्ताओं द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को फिर से उठाते हुए एक दिवस का प्रतिवाद दिवस मनाया गया और अधिवक्ता न्यायालयीन कार्य से विरत रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना