शादी का सीजन चलने से टैक्सियों में यात्रियों को ठूंस-ठूंस कर भरा जा रहा, मालवाहक की तरह कर रहे उपयोग, जिम्मेदार अनजान

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:36 AM IST

Chhatarpur News - शादी सीजन होने के कारण टैक्सी चालकों की चांदी हो रही है। टैक्सी में ठूंस-ठूंसकर लोगों को भरा जा रहा है, जिससे...

Tikamgarh News - mp news after the wedding season taxis are being filled up in taxis used like cargo responsible unaware
शादी सीजन होने के कारण टैक्सी चालकों की चांदी हो रही है। टैक्सी में ठूंस-ठूंसकर लोगों को भरा जा रहा है, जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है। मई महीने में सबसे अधिक शादी विवाह के मुहूर्त है। शहर और गांवों में शादियों की भरमार है, जिसके कारण लोग रिश्तेदारों के घर आ और जा रहे हैं। इस वजह से यात्री वाहनों में रेलमपेल मची हुई है।

सवारियों की संख्या बढ़ने के कारण बस, टैक्सी ओवरलोड चल रही है। ऐसे कार्यक्रमों के लिए लोग ज्यादातर मालवाहक वाहनों का भी उपयोग कर रहे हैं। मेटाडोर, पिकअप, ट्रैक्टर-ट्रॉली समेत कई वाहनों से लोग बारात में आ जा रहे हैं। लोगों से खचाखच भरे टैक्सियों को तेज रफ्तार से चलाते हुए लंबी दूरी तक भी ले जाने से बाज नहीं आ रहे हैं, जिससे सड़क दुर्घटनाएं भी हो सकती है, लेकिन इस पुलिस के अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं आैर कार्रवाई के नाम पर चुप्पी साधे हुए हैं।

नगर के कई मार्गों पर ऑटो चालकों की मनमानी देखने को मिल रही है और वह बिना किसी टैक्सी परमिट के फर्राटे से टैक्सी दौड़ा रहे हैं। साथ ही शासन को हजारों रुपए के राजस्व की चपत लगा रहे है। मामला यहीं नहीं रूकता ये टैक्सी चालक पुलिस का खौफ न होने से अपने ऑटो को लगेज वाहन में भी तब्दील कर धड़ल्ले से सड़कों पर दौड़ रहे हैं।

माल और इंसान एक समान: माल वाहक वाहनों की तरह ही जिला मुख्यालय में चलने वाली टैक्सियां का हाल बुरा हो चुका है। वाहनों के छत में क्षमता से अधिक सामान (माल) लादकर दरवाजों व खिड़कियों में यात्रियों को लटकाकर मुकाम तक पहुंचाया जा रहा है। टैक्सी में ओवर लोड सवारी पुलिस थानों के सामने से गुजरती हैं ऐसे में विभाग के कार्यों पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है।

चालानी कार्रवाई करेंगे: इस संबंध में बल्देवगढ़ थाना प्रभारी एमएस मर्सकोले का कहना है समय-समय पर पुलिस द्वारा अवैध रूप से संचालित टैक्सियों पर चालानी कार्रवाई की जाती है। जल्दी ही पुलिस ऐसे बेतरतीब ढंग से चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई करेंगी। जिससे यात्रियों के जान के साथ खिलवाड़ न किया जा सके। वहीं जिन टैक्सी चालकों के पास परमिट नहीं हैं उनकी जब्ती की कार्रवाई होगी।

बल्देवगढ़। टैक्सियाें में यात्रियों को भरा जा रहा ठूंस-ठूंस कर।

पुलिस चेकिंग के नाम पर करती है खानापूर्ति

पुलिस चेकिंग के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करती नजर आती है और महीनों में एकाध बार कुछ चालानी कार्रवाई करने के बाद चुप्पी साध लेती है जिससे टैक्सी चालकों की मनमानी साफ नजर आती है। वहीं नगर के बस स्टैंड पर टैक्सी चालकों द्वारा अपना कब्जा जमाया हुआ है और कहीं भी अपना ऑटो खड़ा कर देते हैं। जिससे बस स्टैंड पर आए दिन जाम लग जाता है।

इन मार्गोंं पर हो चुके हैं कई हादसे

नगर के बल्देवगढ़ टीकमगढ़ मार्ग, बल्देवगढ़ खरगापुर मार्ग, गुखरई मार्ग, सुजानपुरा,डारगुवां, जिनागढ़ व लुहर्रा मार्ग पर टैक्सी चालक मनमानी से सवारियां बैठाकर सड़कों पर दौड़ रहे हैं और सवारियों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। इन मार्गों पर टैक्सी पलटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसमें कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है, लेकिन पुलिस विभाग चुप्पी साधे बैठा है। ऐसे में नगर के लोगों का आरोप है कि टैक्सी चालकों को पुलिस का संरक्षण होने से वह बेतरतीब ढंग से वाहनों को चला रहे हैं। बस चालकों ने बताया कि कई बार टैक्सी चालकों की शिकायत करने के बावजूद पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती जिससे परमिट होने के बावजूद उन्हें सवारी नहीं मिलती और आर्थिक नुकसान होता है।

X
Tikamgarh News - mp news after the wedding season taxis are being filled up in taxis used like cargo responsible unaware
COMMENT