यादव समाज का आरोप: फर्जी मुठभेड़ बताकर युवक की हत्या

Chhatarpur News - यूपी में हुई घटना के विरोध में टीकमगढ़ में प्रदर्शन करते यादव समाज के लोग। भास्कर संवाददाता | टीकमगढ़ ...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:41 AM IST
Niwari News - mp news allegations of yadav society youth killed due to fake encounter
यूपी में हुई घटना के विरोध में टीकमगढ़ में प्रदर्शन करते यादव समाज के लोग।

भास्कर संवाददाता | टीकमगढ़

उत्तप्रदेश के झांसी जिले के पुलिस थाना मौठ में पुष्पेंद्र यादव को फर्जी मुठभेड़ बताकर गोली मारकर हत्या कर दी। जांच के लिए निवाड़ी और टीकमगढ़ जिले में अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा ने राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की।

शुक्रवार को यादव महासभा के पदाधिकारी रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचे। यूपी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे। संजय यादव ने बताया कि 5 अक्टूबर को करगुआं निवासी पुष्पेंद्र यादव को अपराधी दर्शाकर मुठभेड़ में एंकाउंटर कर दिया। पुष्पेंद्र का कोई भी आपराधिक रिकार्ड नहीं था। पुष्पेंद्र यादव निजी स्वार्थ में भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गया और इसे एंकाउंटर का नाम दे दिया। सुनील यादव ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिया जाए और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने वालों में सत्यप्रकाश यादव, अखंड यादव, बीडी यादव, अजय यादव, श्रीराम यादव, बब्लू यादव, अरविंद यादव मौजूद थे।

निवाड़ी में ज्ञापन देकर उच्चस्तरीय जांच की मांग

निवाड़ी। मृतक पुष्पेंद्र यादव करगुआं की पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ दिखा कर हत्या किए जाने की उच्च स्तरीय जांच को लेकर प्रदेश प्रभारी मध्य प्रदेश युवा यादव महासभा डॉ अभय प्रताप सिंह यादव के नेतृत्व में निवाडी एसडीएम वंदना राजपूत को ज्ञापन सौंपा गया। डॉ. अभय यादव ने कहा कि जिस व्यक्ति के खिलाफ एक भी आपराधिक प्रकरण दर्ज न हो, उसके बावजूद उसका फर्जी एनकाउंटर कर दिया जाता है।

उसकी लाश को बिना परिवार की मौजूदगी में जला दिया जाता हो ऐसे घिनौने कृत्य से संपूर्ण मानवता शर्मसार हुई है। राष्ट्रपति महोदय से प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने, मृतक की प|ी को शासकीय सेवा एवं पांच करोड़ की आर्थिक सहायता की मांग की गई है।

ज्ञापन के बाद मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान प्रदीप यादव, जीतू यादव, सियाराम यादव, जितेंद्र यादव, राजीव यादव, बृज किशोर यादव, पंचम लाल यादव, हरिओम दुबे, आकाश यादव, मुकुल यादव मौजूद थे।

X
Niwari News - mp news allegations of yadav society youth killed due to fake encounter
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना