• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Jatara News mp news at the panchayat level the collector ordered public hearing the villagers beat up the secretary

पंचायत स्तर पर कलेक्टर ने जनसुनवाई केे दिए थे आदेश, ग्रामीणों ने सचिव के साथ कर दी मारपीट

Chhatarpur News - कलेक्टोरेट में चलने वाली जनसुनवाई के साथ कलेक्टर ने मंगलवार को प्रत्येक ग्राम पंचायत में जनसुनवाई लगाने के...

Jan 16, 2020, 08:10 AM IST
Jatara News - mp news at the panchayat level the collector ordered public hearing the villagers beat up the secretary
कलेक्टोरेट में चलने वाली जनसुनवाई के साथ कलेक्टर ने मंगलवार को प्रत्येक ग्राम पंचायत में जनसुनवाई लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन इधर निर्देशों का पालन कर रहे नारगुड़ा पंचायत सचिव पर ही गांव के लोग बरस पड़े। यहां तक कि शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न कर दी। जिसकी शिकायत पंचायत सचिव ने देहात थाने में दर्ज कराई।

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्रत्येक ग्राम पंचायत में जनसुनवाई करके ग्रामीणों की समस्याओं को निराकरण करने के निर्देश दिए थे। जिस पर हर पंचायत में सरपंच, सचिव और रोजगार को मिलकर क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याएं सुननी थी, लेकिन अधिकतर पंचायतें खाली नजर आई। उनमें न तो आवेदक दिखे और न ही कोई जनसुनवाई लगाई गई। वहीं नारगुड़ा पंचायत सचिव रतिराम अहिरवार जनसुनवाई कर रहे थे। गांव के लोगों की समस्याओं को सुनना था, लेकिन गांव के दबंगों ने जनसुनवाई के दौरान अभद्रता की और सरकारी रजिस्टर फाड़ दिया। मना करने अपशब्दों को प्रयोग करने लगे और मारपीट कर दी। घटना के बाद पंचायत सचिव ने थाना देहात पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी देकर शिकायती आवेदन सौंपा।

7 साल में रिटायर्ड शिक्षक की समस्या हल नहीं कर पाया प्रशासन: वर्षों से चल रही जनसुनवाई में सिर्फ लोगों को आश्वासन ही मिलता है। यहां लंबित प्रकरणों को दरकिनार कर दिया जाता है।

लिधौरा में सहायक अध्यापक के रूप में पदस्थ रह चुके रिटायर्ड शिक्षक रामगोपाल भट्‌ट की समस्या का समाधान अभी नहीं हो पाया है। रिटायर्ड शिक्षक भट्ट की सेवा पुस्तिका शिक्षा विभाग द्वारा गुम हो गई थी। इसी सेवा पुस्तिका का पता लगाने के लिए 7 साल से लगातार आवेदन देने रहे हैं। पिता चलने में असमर्थ होने के बाद अब बेटा पवन भट्‌ट सेवा पुस्तिका के लिए आवेदन देना शुरूकर दिया। अब भी इस समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है।

नारगुड़ा पंचायत का मामला
टीकमगढ़। पंचायत में समस्याएं सुनने पदाधिकारी।

इधर 6 आवेदनों को किया निराकरण

जतारा जनपद की ग्राम पंचायत रामनगर में आयोजित जनसुनवाई में हितग्राहियों से आवेदन लिए गए। जिनमें समग्र आईडी में सुधार एवं खाद्यान्न पर्ची की समस्या के प्राप्त हुए। जिनका मौके पर उपस्थित पीसीओ राजेंद्र सिंह, सचिव विजय सिंह घोष, पटवारी चंद्रेश राजपूत के द्वारा निराकरण करने की कार्रवाई की गई। इसी प्रकार लुहरगुंवा ग्राम पंचायत में 6 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें ममता घोष का कल्याणी (विधवा) पेंशन का आवेदन प्राप्त हुआ। जिसकी सचिव पुष्पेंद्र घोष द्वारा निराकरण करने की कार्रवाई की गई। कुर्राई ग्राम पंचायत में एक प्रकरण ही आया। आवेदक प्रकाश सेन द्वारा सार्वजनिक हैंडपंप सुधार के लिए दिया। जिसको संबंधित विभाग को निराकरण के लिए प्रेषित किया गया।

आवेदन के जांच के बाद होगी कार्रवाई


X
Jatara News - mp news at the panchayat level the collector ordered public hearing the villagers beat up the secretary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना