बीएलओ भड़के, बोले-हम शिक्षण कार्य करें या घर-घर जाकर सत्यापन करें

Chhatarpur News - फोटो निर्वाचक नियमावली 2020 के तहत इलेक्ट्रो वेरिफिकेशन प्रोग्राम में गति लाने बीएलओ को दिया गया प्रशिक्षण...

Oct 16, 2019, 08:51 AM IST
फोटो निर्वाचक नियमावली 2020 के तहत इलेक्ट्रो वेरिफिकेशन प्रोग्राम में गति लाने बीएलओ को दिया गया प्रशिक्षण

भास्कर संवाददाता। नौगांव

नगर के पोलिटेक्निक कॉलेज के ऑडिटोरियम हाल में चल रहे महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची के फोटो निर्वाचक इलेक्ट्रो वेरिफिकेशन प्रोग्राम के प्रशिक्षण के दौरान हाइब्रिड बीएलओ रजिस्टर एप्प से डोर टू डोर ऑनलाइन सत्यापन कार्य का क्षेत्र के सभी बीएलओ ने विरोध किया। बाद में तहसीलदार की समझाइश के बाद माने।

नाराज बीएलओ बोले कि हम शिक्षण कार्य कराएं या घर घर जाकर ऑनलाइन मतदाता सूची का सत्यापन करें। साथ ही प्रशिक्षण के दौरान फैली अनियमितता के चलते कुछ देर के लिए पूरे हाल में गहमागहमी का माहौल उत्पन्न हो गया। जिसके बाद मास्टर ट्रेनर और तहसीलदार की समझाइस के बाद एक बार फिर प्रशिक्षण शुरू हो सका।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर इलेक्ट्रो वेरिफिकेशन प्रोग्राम की तहत मतदाता सूची का सत्यापन कर ऑनलाइन किया जा रहा है। महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के नौगांव नगर में स्थित पोलिटेक्निक कॉलेज के ऑडीटोर्रियम हाल में मास्टर ट्रेनर रीतेश अग्रवाल के द्वारा बीएलओ को शासन के द्वारा बनाये गए एप्प हाइब्रिड बीएलओ रजिस्टर एप्प से किस तरह से ऑनलाइन फीडिंग करते हुए वेरिफिकेशन करने का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान फैली अनिमित्ता एवं डोर टू डोर ऑनलाइन वेरिफिकेशन कार्य के विरोध में सभी बीएलओ हो गए।

विरोध के बीच में बीएलओ का कहना था कि हम सभी बीएलओ पहले तो सुबह से लेकर शाम तक स्कूलों में शिक्षण कार्य संपन्न कराए। इसके बाद क्षेत्र के मतदाताओं के घर घर जाकर ऑनलाइन हाइब्रिड बीएलओ रजिस्टर एप्प से मतदाताओं का वेरिफिकेशन करना है। प्रशिक्षण में मौजूद तहसीलदार बीपी सिंह और मास्टर ट्रेनर रीतेश अग्रवाल क समझाइश के बाद प्रशिक्षण कार्य पूर्ण हो सका।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना