बीएसएनएल के कर्मचारियों के लिए अल्पविराम जरूरी : कामेश्वर सिंह

Chhatarpur News - बीएसएनएल अधिकारियों ने जीवन में सर्वाधिक प्रेरणा किससे मिली विषय पर किया अल्पविराम भास्कर संवाददाता। छतरपुर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:26 AM IST
Chhatarpur News - mp news comma required for bsnl employees kameshwar singh
बीएसएनएल अधिकारियों ने जीवन में सर्वाधिक प्रेरणा किससे मिली विषय पर किया अल्पविराम

भास्कर संवाददाता। छतरपुर

बीएसएनएल के जिला प्रबंधक कार्यालय में विश्व आत्महत्या निषेध दिवस के अंतर्गत अल्पविराम कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया। जिसमें अवसाद से उबरने के साथ ही सकारात्मकता बढ़ाने पर लोगों ने अपने अनुभव साझा किए। मास्टर ट्रेनर लखनलाल असाटी ने कहा कि प्रसिद्ध वैज्ञानिक एडीसन की अनुसंधान प्रयोगशाला आग से जलकर खाक हो गई थी।

67 वर्ष की अवस्था में उन्होंने इससे निराश होने की जगह कहा था कि आग के साथ मेरी सारी गलतियां भी जल गई हैं और कल से मैं नई शुरूआत करूंगा। इस अवसर पर टीडीएम कामेश्वर सिंह ने कहा कि बीएसएनएल के कर्मचारियों के लिए अल्पविराम अत्यंत आवश्यक है। जिससे कि उनके जीवन का उत्साह बढ़े और वे सकारात्मक सोच के साथ काम करें।

जेटीओ मार्केटिंग सचिन खेरा ने कहा कि जीवन में उन्हें सर्वाधिक प्रेरणा अपने पिता से प्राप्त हुई। आर्थिक तंगी के बावजूद उन्होंने पूरे परिवार को एकजुट रखा और सभी पर ध्यान दिया। पैरालिसिस होने के बावजूद उन्होंने अपने आपको किसी पर बोझ बनने नहीं दिया। बच्चों को स्वावलंबी बनाया और आज वह इस बहुत बड़ी बीमारी से उभरकर अपना व्यापार संभाल रहे हैं। टीकमगढ़ के जेटीओ सुनील कर्ण ने कहा कि जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के उनके साथी सुनील कौरव जो इन दिनों आईआईटी दिल्ली में है। वे उन्हें लगातार ऊर्जा प्रदान करते रहते हैं, जब भी उन्हें अपने जीवन और कार्य के प्रति निराशा पनपती है तो कौरव उन्हें प्रोत्साहित करते हैं और जीवन में नई ऊर्जा का संचार करते हैं। एसआर वर्मा ने कहा कि उनके भी प्रेरणा स्त्रोत उनके पिता हैं। एजीएम जीएल वर्मा, एसडीई श्रीकांत अग्रवाल, एसपी अरजरिया, विश्वेश्वर दुबे, एसडीओ जतारा एपी नामदेव, नौगांव एमएस विष्ट, जेटीओ खजुराहो एसपी शुक्ला, टीकमगढ़ आलोक बंसल, मुकेश सोनी, सुनील अवस्थी आदि ने भी अल्पविराम कार्यक्रम में शामिल होकर शांत समय लिया और शांत समय के दौरान खुद से मुलाकात करने की कोशिश की। उनके शांत समय का विषय था कि उन्हें जीवन में सर्वाधिक प्रेरणा किससे प्राप्त हुई है।

X
Chhatarpur News - mp news comma required for bsnl employees kameshwar singh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना