विवाद सुलझा : अब जगत सागर मेला 14 और शौर्यपीठ मेला 17 से

Chhatarpur News - मऊसहानियां के महाराजा छत्रसाल शौर्य पीठ में पहली बार लगाए जा रहे मेले को लेकर उत्पन्न हुआ विवाद सुलझ गया है। यह...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:06 AM IST
Naugaon News - mp news dispute resolved jagat sagar mela 14 and shauripith mela from 17
मऊसहानियां के महाराजा छत्रसाल शौर्य पीठ में पहली बार लगाए जा रहे मेले को लेकर उत्पन्न हुआ विवाद सुलझ गया है। यह मेला अब 16 जनवरी के बजाए अब 17 जनवरी से शुरू होगा।

मकर संक्रांति पर्व के उपलक्ष्य में जगत सागर तालाब पर मऊसहानियां पंचायत और माधेपुर ग्राम पंचायत के संयुक्त तत्वावधान में 14 जनवरी से तीन दिवसीय पारंपरिक मेला लगाया जाता है। मेले में खासी भीड़ भाड़ रहती है। इस वर्ष महाराज छत्रसाल शोध समिति की ओर से शौर्य पीठ मऊसहानियां में 16 जनवरी से नया मेला लगाने का निर्णय लिया। इस मेला को लेकर विवाद की स्थिति बन गई, दरअसल इस मेले के लगने से जगतसागर तालाब का पारंपरिक मेला प्रभावित हो सकता था। विवाद की स्थिति के चलते रविवार को तहसीलदार, पटवारी व अन्य मऊसहानियां पहुंचे और दोनों पक्षों में चर्चा की। सूत्रों से पता चला कि नव निर्वाचित विधायक नीरज दीक्षित के पिता विनोद दीक्षित की पहल पर यह विवाद सुलझ गया। अब जगतसागर तालाब का मेला 14 से 16 तक यथावत लगाया जाएगा और शौर्य पीठ का मेला 16 की जगह 17 तारीख से शुरू होगा। इसमें सभी मिलकर सहयोग करेंगे।

X
Naugaon News - mp news dispute resolved jagat sagar mela 14 and shauripith mela from 17
COMMENT