पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Prithvipur News Mp News Encroachment On Tikamgarh Jhansi Highway Makes It Difficult To Get Out Haphazard Vehicles Become A Problem

टीकमगढ़-झांसी हाइवे पर अतिक्रमण के कारण निकलना मुश्किल, बेतरतीब वाहन बने परेशानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टीकमगढ़-झांसी हाइवे सड़क पर जाम के हालात से लोगों को छुटकारा नहीं मिल रहा है। हर दिन मुख्य रास्ते पर वाहनों की पार्किंग और दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण जाम लग रहा है। साथ ही नगर के सिमरा जेरोन मार्ग पर जाने वाले वाहनों और टैक्सियों के अव्यवस्थित सड़क किनारे खड़े होने से लोगों को परेशानी हो रही है। नगर के मुख्य मार्गों पर घंटों जाम लगा रहता है। जिस पर पुलिस विभाग द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

नगर की यातायात व्यवस्था चौपट होती जा रही है। पृथ्वीपुर से जेरोन सिमरा जाने वाले मार्ग पर सवारी टैक्सियों के सड़क के किनारे सवारियों के इंतजार में घंटों खड़े रहने से दिन में कई बार जाम की स्थिति बन जाती हैं।

जेरोन तिराहे से पावर हाउस तक सड़क के सकरे होने से भी यहां जाम लग जाता है। दुकानदार अपनी दुकानों का सामान नगर परिषद के द्वारा बनाई गई नालियों के आगे अतिक्रमण करके रख देते हैं। जिससे बड़े वाहनों को यहां से निकलने में दिक्कत होती है।

इस मार्ग पर सुबह से ही बड़ी संख्या में ऑटो टैक्सी सड़क के दोनों ओर आकर खड़ी हो जाती हैं। सड़क के बीचों बीच खड़े ये ऑटो घंटों सवारियों का इंतजार करते रहते है। जिससे जाम की स्थिति निर्मित होती है। जेरोन तिराहे पर अक्सर जाम की स्थिति रहती है।

स्थान चिन्हित होने के बाद भी हालात जस-के-तस

पुलिस ने पूर्व में लुहरगुवां, टेहरका मार्ग पर जाने वाली टैक्सियों के लिए खाद्य गोदाम के पास स्थान चिन्हित किया था। वहीं जेरोन सिमरा मार्ग पर जाने वाली टैक्सियों के लिये पावर हाउस के आगे स्थान चिन्हित किया गया था। इसके अलावा मिनी बसों को रूकने के लिए भी व्यवस्था बनाई गई थी, लेकिन कुछ ही दिन में व्यवस्थाएं बिगड़ गईं।

वाहन चालक अपनी मन मर्जी से कहीं भी सड़क किनारे वाहन खड़े कर देते हैं। इससे नगर के टीकमगढ़-झांसी मार्ग पर भी दिन में कई बार जाम लग जाता है। साथ ही जिले से निकलने वाले अधिकारी भी इस जाम में फंस जाते हैं। फिर भी इस दिशा में ध्यान नहीं देता है।

यहां भी हर दिन जाम

बम्होरी बराना। बस स्टैंड के पास दो स्कूलों के पास जाम की स्थिति हर दिन बनी रहती है। यहां पर स्कूल के पास सड़क के दोनों ओर लोग अपने वाहन खड़े कर देते हैं एवं सड़क के किनारे दुकानें एवं हाथ ठेले लगे रहने से जाम लग रहा है। दोनों ओर अतिक्रमण एवं वाहन खड़े होने की स्थिति में आए दिन दुर्घटना होने की आशंका रहती है।

खबरें और भी हैं...