ग्रीष्मकालीन खेल शिविर के स्थान पर लगवा दिया मेला, कागजों में ही चल रहा प्रशिक्षण

Chhatarpur News - खेल एवं युवा कल्याण विभाग एवं शिक्षा विभाग द्वारा विकासखंड मुख्यालयों में बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:41 AM IST
Naugaon News - mp news fair held at the place of summer sports camp only ongoing training in paper
खेल एवं युवा कल्याण विभाग एवं शिक्षा विभाग द्वारा विकासखंड मुख्यालयों में बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर लगाया गया, लेकिन नौगांव में जहां खेल शिविर आयोजित किया जाना था वहां व्यापारिक मेला लगा हुआ है।

खाली बचा मैदान कचरा से पटा पड़ा है। अब ऐसे में यह खेल शिविर कागजों में आयोजित कर शासन की योजना पर पलीता लगा रहे हैं। हालांकि प्रशिक्षण शिविर प्रभारी नारायण बहादुर खरे स्टेडियम, क्लब एवं सरस्वती स्कूल में खेल शिविर आयोजित होने की बात कह रहे हैं।

नगर के एक्सीलेंस स्कूल में खेल एवं युवा कल्याण विभाग और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्त्वावधान में शिक्षण सत्र समाप्त होने के बाद ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर जिला एवं विकासखंड मुख्यालय पर प्रतिवर्ष आयोजित किए जाते हैं। इसी क्रम में नौगांव विकासखंड मुख्यालय पर भी बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से 5 मई से यह ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर एक्सीलेंस स्कूल के खेल मैदान में आयोजित होने हैं। शासन ने खेल शिविर का प्रभारी क्रीडा शिक्षक नारायण बहादुर खरे को बनाया है।

लेकिन कार्यक्रम के जिम्मेदार अधिकारी के कारण ही यह शिविर आयोजित नहीं हो रहा है। जिस खेल मैदान पर यह खेल शिविर आयोजित किया जाना है वहां पर एक बाहर के व्यापारी के नाम पर चंद रुपयों की पर्ची काटकर मेला लगवा दिया। आधे मैदान में मेला लगने एवं बाकी मैदान गंदगी से पटा होने के कारण खेल शिविर आयोजित नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में एक्सीलेंस स्कूल के खेल मैदान पर होने वाले ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर अब सिर्फ कागजों में आयोजित कर शासन को पलीता लगाकर राशि का बंदरबांट कर रहे हैं, जबकि खेल प्रशिक्षण शिविर के प्रभारी क्रीडा शिक्षक नारायण बहादुर खरे स्टेडियम में क्रिकेट, क्लब में क्रिकेट, सरस्वती स्कूल में बास्केटबाॅल सहित अन्य स्थानों पर खेल शिविर विभिन्न कोचों के द्वारा प्रशिक्षित होने की बात कह रहे हैं, जबकि उत्कृष्ट विद्यालय का स्वयं का नेहरू मैदान है और खेल शिविर दूसरे मैदानों में क्यों आयोजित हो रहे हैं।

Ãइस मामले में विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रतिमा सिंह का कहना है कि खेल मैदान में खेल होना चाहिए। खेल मैदान में मेला लगा है तो गलत है, मैं अभी पिछले दो तीन दिनों से भोपाल में ट्रेनिंग में हूं। अभी जांच कराती हूं, जो दोषी होगा कार्रवाई करेंगे।

X
Naugaon News - mp news fair held at the place of summer sports camp only ongoing training in paper
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना