कम्प्यूटर में कृषि भूमि दर्ज कराने के लिए दर-दर भटक रहा किसान

Chhatarpur News - भास्कर संवाददाता| पृथ्वीपुर तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम मड़वाजुगलपुरा में किसान जमीन के बंटवारे के बाद...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:51 AM IST
Prithvipur News - mp news farmer wandering for rate of registration of agricultural land in computer
भास्कर संवाददाता| पृथ्वीपुर

तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम मड़वाजुगलपुरा में किसान जमीन के बंटवारे के बाद कम्प्यूटर में फीड कराने के लिए 5 माह से भटक रहा है। किसान ने सेवा शुल्क की मांग का आरोप लगाया है।

किसान रमेश प्रसाद यादव ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पृथ्वीपुर को दिए आवेदन में बताया कि उनके परिवार की सम्मिलित जमीन के बंटवारे के लिए तहसील पृथ्वीपुर में आवेदन दिया था। जिसका बंटवारा नायब कोर्ट नैगुवां के नायब तहसीलदार के द्वारा 5 माह पूर्व कर दिया गया। जब पटवारी से बंटवारे का आॅनलाईन फीडिंग के लिए कहा गया तो उनके द्वारा सेवा शुुल्क की मांग की जा रही है। किसान ने बताया कि वह पिछले 5 माह से पटवारी के चक्कर काट रहा है और पटवारी के द्वारा उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है, लेकिन अभी तक उसकी जमीन का आॅनलाईन फीडिंग कार्य नहीं कराया गया है। पटवारी द्वारा बोला जाता है कि बगैर सेवा शुल्क दिए तुम्हारा कोई काम नहीं होगा। किसान ने अनुविभागीय अधिकारी का ध्यान अपेक्षित कर जल्दी ही इस दिशा में पहल कर कृषि भूमि का कम्प्यूटर में बंटवारे अनुसार भूमि की फीडिंग कराए जाने की मांग की है।

X
Prithvipur News - mp news farmer wandering for rate of registration of agricultural land in computer
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना