• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Jatara News mp news grievance pm government got help if government got help now some people are occupying

शिकायत : शासन से मदद मिल गई तो बनवाया पीएम आवास, अब कुछ लोग कर रहे कब्जा

Chhatarpur News - जिले के चंदेरा क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 पैतपुरा तिगैला के पास रहने वाला एक परिवार दबंगों से प्रताड़ित है। पीड़ित...

Dec 04, 2019, 09:10 AM IST
जिले के चंदेरा क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 पैतपुरा तिगैला के पास रहने वाला एक परिवार दबंगों से प्रताड़ित है। पीड़ित परिवार ने अपने लिए शासन की मदद से आवास बनवाया है, लेकिन पास में रहने वाले लोग दबंगाई दिखाकर छीनने की कोशिश कर रहे है। नहीं देने पर प|ी के साथ जमकर मारपीट कर दी। जिसकी शिकायत करने फिर से जनसुनवाई में पहुंचा।

बब्लू कुशवाहा ने बताया कि 20 नवंबर को गांव में रहने वाले एक परिवार के लोग सामूहिक रूप से घर आ गए और गाली-गलौज करते हुए आवास छोड़ने की बात कहने लगे। मना किया तो मेरी प|ी खरगीबाई को लातघूसों से मारपीट करने लगे। जिससे कमर में चोट आई गई। स्वास्थ्य केंद्र में दिखाने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसकी शिकायत थाने की, लेकिन आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं गई। मंगलवार के प|ी और बेटी के साथ साथ लेकर जनसुनवाई में अधिकारियों के पास पहुंचा। जहां उसे गुहार लगाई। पीड़ित परिवार का कहना है कि पीएम आवास छोड़ने की आरोपी लगातार धमकी दे रहे है। अभी भी प|ी जिला अस्पताल में भर्ती है।

आम रास्ते पर कब्जा, ग्रामीण ने की शिकायत

पलेरा तहसील क्षेत्र के इटायली गांव में दबंगों ने आम रास्ते पर कब्जा कर लिया है। जिससे ग्रामीणों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिद्दू काछी ने जनसुनवाई में शिकायत की है कि सरकारी भूमि गांव वालों ने कब्जा कर लिया है। वहां से निकलते हैं तो कब्जाधारी गाली-गलौज करते है।

इसके अलावा जनसुनवाई मेंे कई शिकायतें गांव की जमीन-खेती पर कब्जा होने की आई जिनमें से कुछ मौके पर हल की गई और कुछ के लिए संबंधित विभागों में भेजकर उनका निराकरण करने के लिए अफसरों ने समय दिया। जनसुनवाई में जिले भर से लोग आए।

जनसुनवाई में मकान पर कब्जे की शिकायत लेकर जाती महिलाएं।

कूप निर्माण का नहीं हो रहा भुगतान

जतारा के टानगा गांव के लोगों जनसुनवाई में शिकायत की है। ग्रामीणों का कहना है कि कूप निर्माण कार्यो का भुगतान नहीं हो रहा है। आवेदक घंसू और रमोली ने बताया कि किसी तरह से हम लोगों ने अपना कुआं खोद लिया, लेकिन अब तक निर्माण कार्य का एक रूपए हम लोगों को नहीं दिया। सरपंच-सचिव से मांगने पर किसी तरह का जवाब नहीं मिलता। कूप निर्माण का भुगतान कलेक्टर से शिकायत की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना