कुपोषित बच्चों के लिए जवानों सहित आधा सैकड़ा लोगों ने किया रक्तदान

Chhatarpur News - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शासन के दस्तक अभियान के तहत कुपोषित बच्चों में रक्त की पूर्ती के लिए ब्लाक स्तरीय...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Naugaon News - mp news half a hundred people including youngsters for malnourished children donated blood
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शासन के दस्तक अभियान के तहत कुपोषित बच्चों में रक्त की पूर्ती के लिए ब्लाक स्तरीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आर्मी के जवानों, युवाओं सहित आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों में कुपोषण दूर करने के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाकर बच्चों का परीक्षण के बाद उनमें रक्त की कमी होने पर उन्हें रक्त की पूर्ती की जा रही है। इसी के चलते शासन ने रक्त की ज्यादा आवश्यकता होने के चलते ब्लाक स्तर पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत शुक्रवार की दोपहर नगर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सुबह से लेकर शाम तक आर्मी के जवानों, युवाओं सहित आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने कुपोषित बच्चों में रक्त की पूर्ती के लिए रक्तदान किया और रक्त दान के लिए कई लोगों को प्रेरित किया। बीएमओ डॉ. अजय सिंह यादव का कहना है कि शासन ने कुपोषित बच्चों के लिए दस्तक अभियान शुरू किया है। इसके तहत बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करके इलाज किया जा रहा है। परीक्षण के दौरान ज्यादातर बच्चों में रक्त की कमी पाए जाने पर ब्लाक स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

X
Naugaon News - mp news half a hundred people including youngsters for malnourished children donated blood
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना