• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • DEREE News mp news hoshangabad collector called to stop illegal transportation of sand called at midnight snatched government car removed from post

होशंगाबाद : रेत का अवैध परिवहन रोकने गए एसडीएम को कलेक्टर ने आधी रात को बुलाया, सरकारी गाड़ी छीनी, पद से हटाया

Chhatarpur News - ऑफिसर्स क्लब की फाइल नहीं देने का आरोप लगाते हुए नाराज कलेक्टर शीलेंद्रसिंह ने होशंगाबाद एसडीएम रवीश श्रीवास्तव...

Sep 14, 2019, 07:20 AM IST
ऑफिसर्स क्लब की फाइल नहीं देने का आरोप लगाते हुए नाराज कलेक्टर शीलेंद्रसिंह ने होशंगाबाद एसडीएम रवीश श्रीवास्तव (डिप्टी कलेक्टर) को गुरुवार देर रात हटा दिया। इससे पहले कलेक्टर बंगले पर बुलाकर एसडीएम को तीन घंटे तक रोके रखा। यहां जमकर बहस हुई। बाद में कलेक्टर ने श्रीवास्तव से उनकी सरकारी गाड़ी वापस ले ली। एसडीएम ने रात में ही इसकी सूचना संभागायुक्त को दी, इसके बाद रात में इसकी ही सूचना भोपाल में मंत्रालय तक पहुंच गई। दबाव बढ़ने के बाद श्रीवास्तव को कलेक्टर बंगले से जाने दिया गया। श्रीवास्तव अब छुट्‌टी पर चले गए हैं। इधर, आदित्य रिछारिया को नया एसडीएम बना दिया जिन्होंने शुक्रवार सुबह ज्वाइन कर लिया। इस घटना के वक्त आधी रात को एडीएम केडी त्रिपाठी, तहसीलदार शैलेंद्रसिंह बड़ाेनिया, नायब तहसीलदार ललित सोनी सहित लिपिक और ड्राइवर कलेक्टर बंगले पर मौजूद बताए गए हैं।

फाइल से बड़ा विवाद रेत की ईटीपी : पर्दे के पीछे की कहानी यह भी है कि ऑफिसर्स क्लब की फाइल नहीं की बात कलेक्टर की ओर से कही गई है। इसी मुद्दे पर उन्होंने आधी रात को कलेक्टर सिंह ने फोन करके तुरंत बंगले पर तब बुलाया जब एसडीएम कुलामड़ी रेत स्टॉक पर खड़े डंपराें पर कार्रवाई करना चाहते थे। एसडीएम श्रीवास्तव नें कलेक्टर पर अभद्रता के आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत प्रमुख सचिव कार्मिक भोपाल से की है।

यह है मामला : कुलामड़ी रेत स्टाॅक के लिए खनिज पाेर्टल रात तक चालू था, जबकि सरकार ने इसे शाम को ही बंद कर दिया था। रात में जांच करने पहुंचे एसडीएम श्रीवास्तव काे कलेक्टर शीलेंद्रसिंह ने अचानक बंगले पर बुलवाया। मामले में एसडीएम श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कुलामड़ी रेत स्टॉक पर ईटीपी बंद हाेने के बाद भी 50 से ज्यादा रेत के डंपराें में रेत भरने की जांच कार्रवाई नहीं करने से उन्हें रोक दिया। ऑफिसर्स क्लब की फाइल साैंपने में देरी काे लेकर पंचनामा बनाने की कार्रवाई की गई है, जबकि बगैर रिसिविंग फाइल नहीं दे सकता था। रिसीव मिलते ही फाइल देने के निर्देश बाबू को दिए थे। बावजूद रात 12 बजे बाद कलेक्टर ने तीन घंटे बंगले पर रोके रखा, माेबाइल छीनने की काेशिश की।गाड़ी की चाबी छीन ली।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना