तीन दिवसीय कदंब मेला के अंतिम दिन उमड़ी भारी भीड़, जमकर हुई खरीदारी

Chhatarpur News - नगर के कदंब मैदान तहसील ग्राउंड में चल रहे 3 दिवसीय पारंपरिक कदंब मेला के तीसरे और अंतिम दिन भारी भीड़ रही। हजारों की...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:36 AM IST
Bakswaha News - mp news huge crowds gathered on the last day of the three day kadamb mela fiercely shopping
नगर के कदंब मैदान तहसील ग्राउंड में चल रहे 3 दिवसीय पारंपरिक कदंब मेला के तीसरे और अंतिम दिन भारी भीड़ रही। हजारों की संख्या में नगर व आसपास के ग्रामीण अंचलों से लोग मेला देखने पहुंचे, यहां जमकर खरीदारी की। वहीं महिलाओं और बच्चों ने झूलों का जमकर लुत्फ उठाया। मेले में इलैक्ट्रिक झूले खास आकर्षण रहे। मेले में ग्रहोपयोगी वस्तुओं की खूब बिक्री हुई।

मेले के अंतिम दिन बड़ी संख्या में कार्तिक स्नान करने वाली श्रीकृष्ण भक्त कतकारियों ने पहुंच कर कदंब वृक्ष का पूजन अर्चन किया। साथ की बैंड बाजों की स्वर लहरी के साथ जमकर नृत्य किया। इस दौरान परंपरागत ढंग से दर्जनों की संख्या में दिवारी पार्टिंयां मेले में पहुंचीं और जमकर दिवारी नृत्य करके सबका मनोरंजन किया। रविवार को इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण लोगों को असुविधाओं का सामना भी करना पड़ा।

नगर में नहीं निकला ईद-मीलादुन्नबी का जुलूस : अयोध्या मामले को लेकर कोर्ट से आए फैसले को लेकर प्रशासन ने जुलूस आदि पर रोक लगा दी थी। नगर की जामा मस्जिद कमेटी ने निर्णय लिया कि इस बार नगर में जुलूस नहीं निकाला जाएगा। जामा मस्जिद कमेटी के सदर शमीमुद्दीन फहीम खान, नसीर खान, आशिक मंसूरी, इनायत मंसूरी ने बताया कि शनिवार शाम मस्जिद में मीलाद हुई, रविवार को सुबह सभी ने अपने घरों में फातहा की।

नहीं हो सका 22 वां बुंदेली महोत्सव

सुप्रीम कोर्ट द्वारा शनिवार को आए अयोध्या मामले के फैसला के कारण कदंब मेला के दौरान ही संस्कृति संस्कार मंच द्वारा नगर में आयोजित होने वाले 22 वें बुंदेली महोत्सव को स्थगित कर दिया गया। समिति ने बताया कि इस आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं मिली। जिससे इसे रोकना पड़ा, अब आगे आनेवाले दिनों में आयोजन होगा। जल्द ही इसकी नई तारीख तय की जाएगी। गौरतलब है कि इस आयोजन में बुंदेलखंडी संस्कृति से जुड़े गीत संगीत व अन्य विधाओं की प्रस्तुतियां होनी थीं।

X
Bakswaha News - mp news huge crowds gathered on the last day of the three day kadamb mela fiercely shopping
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना