क्या हमारे आनंद का रिमोट दूसरों के हाथों में, विषय पर अल्पविराम का हुआ अायाेजन

Chhatarpur News - जिला पंचायत के ई-दक्षता केंद्र में आयोजित अल्पविराम कार्यक्रम में जीवन में आनंद क्या है और यह कब-कब घटता और बढ़ता...

Dec 05, 2019, 08:02 AM IST
Chhatarpur News - mp news is the remote of our bliss in the hands of others a comma on the subject
जिला पंचायत के ई-दक्षता केंद्र में आयोजित अल्पविराम कार्यक्रम में जीवन में आनंद क्या है और यह कब-कब घटता और बढ़ता है। इस पर शांत समय लेने के बाद प्रतिभागियों ने कहा कि अच्छे संबंध आनंद को बढ़ाते है। पर हमेशा हम सभी ने अपने आनंद का रिमोट दूसरों के हाथों में सौंप रखा है। यदि हमारे अभिभावक अभिवादन का किसी कारणवश उत्तर सामने वाले ने नहीं दिया तो हमारा आनंद तुरंत घट जाता है।

कई बार हम व्यक्तियों के प्रति कोई न कोई नकारात्मक धारणा बना लेते हैं और व्यक्ति कितना भी अच्छा हो पर अपनी धारणाओं के कारण दुख पाते हैं। प्रतिभागियों ने इस दौरान स्वीकार किया कि वह अब अंतरात्मा की आवाज सुनने का अभ्यास करेंगे। सत्र में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, राजस्व, वाणिज्य कर, आईटीआई, विद्युत कंपनी, नगर पालिका, जिला पंजीयन, महिला बाल विकास आदि विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। मास्टर ट्रेनर अध्यात्म लखनलाल असाटी ने आनंदम सहयोगी डॉ आरबी पटेल, केएन सोमन, रामकृपाल यादव, आशा असाटी, नीलम पांडे, शिवनारायण पटेल, नीरज श्रीवास, शीतल श्रीवास, हीरालाल बरार, कन्हैया लाल कुशवाहा आदि के सहयोग से अल्पविराम कराया।

X
Chhatarpur News - mp news is the remote of our bliss in the hands of others a comma on the subject
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना