• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Jatara News mp news it is necessary to move the weaker sections together and move them in every direction superintendent of police

कमजोर वर्ग को साथ जोड़कर उन्हें हर दिशा में अग्रसर करना जरूरी: पुलिस अधीक्षक

Chhatarpur News - अधिकारियों के निर्देशन में अजाक थाना द्वारा अनुसूचित जाति/जनजाति के समाज की कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को शासन की...

Feb 18, 2020, 08:05 AM IST

अधिकारियों के निर्देशन में अजाक थाना द्वारा अनुसूचित जाति/जनजाति के समाज की कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को शासन की नीतियों के अनुसार समाज को मुख्यधारा में जोड़ने, अग्रसर बनाने के उद्देश्य से जन चेतना एवं जागरण शिविर का आयोजन ग्राम बराना तहसील लिधौरा में आयोजन किया गया।

जन चेतना एवं जागरण शिविर कार्यक्रम का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया एवं सरपंच छिपरी पंचायत श्रीमती कमला आदिवासी, ग्राम ईशान पूर्व सरपंच अमृत लाल अहिरवार किया गया। दीप प्रज्वलित कर शिविर की शुरूआत की गई।

माध्यमिक स्कूल बराना की छात्राओं ने राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। उप पुलिस अधीक्षक अजाक एसकेएस तोमर ने अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के अंतर्गत व्यक्तियों को उनके कानून के अंतर्गत दिए गए अधिकारों से एवं अत्याचार से पीड़ित व्यक्तियों व आश्रितों एवं साक्षियों को दिए जाने वाले यात्रा भत्ता, दैनिक भत्ता आदि प्रावधानों के संबंध में जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की अनुसूचित जाति/जनजाति के लोगों के उत्थान के संबंध में उनकी अवधारणा से उपस्थित लोगों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों के विकास के लिए उनके स्वास्थ्य, शिक्षा के लिए योजना चला रखी हैं। जिसका उद्देश्य समाज के कमजोर वर्ग को समाज के अन्य वर्गों के साथ जोड़कर उन्हें हर दिशा में अग्रसर करना है।

पुलिस अधीक्षक ने की जनसुनवाई: ग्राम बराना में आयोजित इस शिविर में पुलिस अधीक्षक सुजानिया ने जनसुनवाई की। अनुसूचित जाति/ जनजाति के व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की समस्या व शिकायत हो तो वह अपनी व्यथा बता सकते हैं। इस दौरान मुलिया सौर निवासी दल्लूपुरा, मुन्ना सौर निवासी मजरा जेवरा तीगेला और धमनी सौर निवासी रानीगंज द्वारा राशन कार्ड संबंधी समस्याएं सुनाई। कौशल्या अहिरवार, गणेश अहिरवार, ग्यासी अहिरवार, गणेशी अहिरवार, धनिया अहिरवार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं एवं संतोषी खटीक, दयाराम सौर निवासी रानीगंज, लखू अहिरवार निवासी बराना, राहुल अहिरवार निवासी चिपरी, दूजी सौर निवासी रानीगंज द्वारा जमीन संबंधी समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल संबंधित थाना प्रभारियों को समस्याएं सुलझाने के निर्देश दिए।

अधिकारियों ने कहा - शिक्षित होना जरूरी

जतारा एसडीओपी प्रदीप सिंह राणावत ने कार्यक्रम में उपस्थित समाज से कहा कि समाज के उत्थान व विकास के लिए शिक्षा सर्वोपरि है। शासन द्वारा निशुल्क शिक्षा स्कूलों में दिए जाने का प्रावधान किया है। अतः समाज के लोगों को बच्चों की शिक्षा पर अधिक ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम में करीब 300 से अधिक ग्रामीणों ने भाग लिया।

टीकमगढ़। ग्राम बराना तहसील लिधौरा में पुलिस विभाग ने लगाया जन चेतना एवं जागरण शिविर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना