सही को सही,गलत को गलत कहना सीखें, भ्रष्टाचार पर निश्चित लगाम लगेगी : सौरभ

Chhatarpur News - भास्कर संवाददाता | पृथ्वीपुर नगर और गांव के विकास कार्यो के प्रति सरकार और प्रशासन लगातार प्रयास कर रही है। हर...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:46 AM IST
Prithvipur News - mp news learn to say right to right wrong to wrong corruption will be curbed saurabh
भास्कर संवाददाता | पृथ्वीपुर

नगर और गांव के विकास कार्यो के प्रति सरकार और प्रशासन लगातार प्रयास कर रही है। हर पात्र व्यक्ति को उसका हक मिलेगा, शहर सरकार आपके द्वार के तहत जो आवेदन प्राप्त हुए हैं उन सभी आवेदनों पर विचार कर जल्दी की कार्रवाई होगी।

जेरोंन नगर के नील कंठेश्वर स्टेडियम में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निवाड़ी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि गरीबी रेखा में नाम जोड़ने वाले आवेदक को जांच के बाद ही लाभ मिलेगा।

कलेक्टर ने कहा कि हमारी टीम मौके पर जाकर जांच करेगी। साथ ही शासन की अपनी सीमा है। सभी आवेदनों को बारी से निपटाया जाएगा। इसलिए जांच टीम को खुलकर बताए, आपकी मूक सहमति ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है।

लोग खुलकर नहीं बताते जिससे प्रशासन गुमराह होता है। फिर गलत नाम जुड़ने की शिकायत करते है। नगर और गांव में अधिकांश जगहों पर सक्षम लोगों द्वारा जमीनों पर कब्जा किया गया है, वो अपना कब्जा तो रखना चाहते पर दूसरों का कब्जा हटवाना चाहते हैं। इसलिए आप सही को सही और गलत को गलत कहना सीखें। विकास निश्चित होगा। कलेक्टर ने कहा कि सभी को दिए अावेदनों पर जल्दी कार्रवाई होगी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के निवाड़ी जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह दागी ने कहा कि प्रदेश सरकार और केबिनेट मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर जनता के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं। आपकी सरकार से जो आशाएं है, वो पूरी होगी। बारिश से बर्बाद फसलों जैसे मूंग उड़द व तिली आदि फसलों का मुआवजा मिलेगा। साथ ही सरकार बोनस भी देने जा रही है।

केन्द्र सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण यह समस्याएं हो रही है। वही कांग्रेस पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष मातादीन पस्तोर ने माता मेघासन मंदिर के जीणोद्धार के लिए राशि एवं जेरोंन तालाब में पानी की कमी को पूरा करने के लिए केबिनेट वाणिज्यकर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर के प्रयासों की सराहना की।

प्लॉस्टिक को मुक्त करने संबंधी विचार रखे

नगर परिषद सीएमओ उमाशंकर मिश्रा ने परिषद की एवं विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि ई पेमेंट करने एवं प्लास्टिक मुक्ति के बारे सुझाव रखें। कार्यक्रम में आए सभी अतिथियो का आभार जनपद पंचायत सीईओ सचिन गुप्ता ने माना। मंच पर एसडीएम कुशल सिंह गौतम, पुरुषोत्तम रावत, अशोक बिदुआ, राकेश शर्मा, प्रकाश मिश्रा, जय शंकर दुबे थे।

जेरोंन नगर के नील कंठेश्वर स्टेडियम में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सांस्कृ़तिक कार्यक्रमों का किया गया आयोजन

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंृख्ला में आकाशवाणी एवं दूरदर्शन कलाकार राजीव रावत एंड पार्टी ने मप्र की झांकी, शासन की योजना बेटी बचाओ, भ्रूण हत्या, दहेज, स्वच्छता सम्बन्धी गीतों की प्रतुति देकर कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान सभी विभागों के अधिकारियों ने बारी बारी से अपने विभाग के योजनाओं के बारे में बताया। इनमें कृषि विभाग, महिला बाल विकास, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विद्युत विभाग, आयुष विभाग सहित कई विभागों ने काउंटर लगाकर लोगों को जानकारी दी। नगर परिषद के सम्बल योजना के तहत चार हितग्राहियों में बसंती कुशवाहा, रामकुमार कुशवाहा, कविता आदिवासी, गौरा कुशवाहा को स्वीकृत राशि के चैक प्रदान किए गए। वहीं लाड़ली लक्षमी योजना के अंतर्गत माया कुशवाहा, नेंसी सेन, सरोज कुशवाहा, खुशी अहिरवार को प्रमाण पत्र वितरित हुए। भारतीय स्टेट बैंक व कृषि विभाग एवं उज्जवला योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को गैस का सामान प्रदान किया।

Prithvipur News - mp news learn to say right to right wrong to wrong corruption will be curbed saurabh
X
Prithvipur News - mp news learn to say right to right wrong to wrong corruption will be curbed saurabh
Prithvipur News - mp news learn to say right to right wrong to wrong corruption will be curbed saurabh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना