कुंडेश्वर मेले में लगाया बृहद स्वास्थ्य शिविर

Chhatarpur News - आयुष विभाग भोपाल के निर्देशानुसार जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिलाने के लिए आयुष विभाग...

Jan 16, 2020, 08:25 AM IST
KUNDESHWAR News - mp news mass health camp organized at kundeshwar fair
आयुष विभाग भोपाल के निर्देशानुसार जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिलाने के लिए आयुष विभाग एवं हौम्योपैथिक के संयुक्त तत्वावधान में मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर लोगों का परीक्षण कर उपचार किया जा रहा है। इसीक्रम में मकर संक्रांति मेले के अवसर पर कुंडेश्वर में जिला आयुष अधिकारी डॉ. डीके मिश्रा के निर्देशन में मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया।

शिविर में अर्थराइडिस, आमवात, सर्वाइकल, एक्जिमा, जीर्णज्वर, लिवर रोग, एलर्जिक साइटस, मधुमेह, चिकनगुनिया, डेंगू, मलेरिया सहित मौसमी बीमारी सर्दी, जुखाम, बुखार, खांसी सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों का विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा परीक्षण कर मौके पर ही निःशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया। इसके साथ ही शिविर में डाक्टरों द्वारा मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनियां से बचाव के उपाय बताते हुए लोगों को रोगों से बचने की समझाइश दी गई। स्वास्थ्य शिविर में विभिन्न बीमारियों के 1500 से अधिक रोगियों का पंजीयन किया जाकर उनका परीक्षण कर उन्हें उपचार के लिए दवाओं का वितरण किया गया। इस अवसर पर विशेषज्ञ आयुष अधिकारी डॉ. डीके मिश्रा, सेवानिवृत्त चिकित्सक डॉ. डीके त्रिपाठी, डॉ. वंशीलाल अहिरवार, डॉ. दिनेश सुनहरे, डॉ. सतेन्द्र गुप्ता, डॉ. अर्चना जैन सहित स्टाफ उपस्थित था।

टीकमगढ़। स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन।

X
KUNDESHWAR News - mp news mass health camp organized at kundeshwar fair
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना