पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Prithvipur News Mp News Minister Distributed Bicycles Said Make The Future Of Children Golden

मंत्री ने बांटीं साइकिलें, कहा- बच्चों का भविष्य सुनहरा बनाएं

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | पृथ्वीपुर

नगर के चौक बाजार मंे जल्द ही वाचनालय खुलेगा, जिसमें हर वर्ग के लोग अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं। यह बात बुधवार को वाणिज्यकर मंत्री बृजेंद्र सिंह ने शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय में साइकिल वितरण समारोह में कही।

इस मौके पर उन्होंने 95 छात्र-छात्राओं को साइकिलें बांटीं। सर्वप्रथम मंत्री राठौर ग्याजी हनुमान मंदिर पहुंचे और वहां पर हनुमानजी के दर्शन कर विद्यालय परिसर में पौधे लगाए।

कार्यक्रम का शुुभारंभ छात्रावास की बालिकाओं द्वारा बेटी पढ़ाओ बुन्देलखण्डी गीतों के माध्यम से किया गया। इसके बाद छात्राओं ने कराटे प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी रक्षा कैसे करे इसके बारे में बताया। प्राचार्य आरडी वर्मा ने स्वागत भाषण में मंत्री राठौर से विद्यालय के विकास के लिए व्यख्ताओं के रिक्त पदों की मांग की। मिडिल स्कूल के केम्पस में पेवर्स बिछवाने की मांग की।

विद्यालय में पेयजल व्यवस्था के लिए एवं नवीन हायर सेकेण्डरी भवन की मांग की। राठौर ने कहा कि जैसे कुम्हार मिट्टी के जैसे होते छात्र। जैसे कुम्हार मिट्टी की मूर्ति एंव घड़े और कई आकार देता है। वैसे ही शिक्षक अपने छात्रों को पढ़ाकर आगे बढ़ाते हैं।

उन्होंने कहा जल्द ही शहर के यूनियन हॉल को हटाकर नया इन्डोर स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। पिछले बॉलीवाल टूर्नामेंट में बॉलीबॉल एकेडमी बनाने की जो घोषणा की गई थी, उसकी मंजूरी मिल गई है। और इसकी पहली किश्त 25 लाख रूपए आ भी गए हैं। नगर में घण्टों लग रहे जाम से निजात पाने के लिए पृथ्वीपुर में बायपास का निर्माण कार्य की मंजूरी मिल गई है, जो लड़वारी से केरीपुरा होते हुए मडिया के आगे निकलेगा।

वार्ड नं 15 करगुवा में चिल्ड्रन पार्क भी जल्द ही बनने वाला है। लुहरगुवां से बम्हौरीखेरा होते हुए खाखरौन बाली सडक की मंजूरी मिल गई है।

इस अवसर पर कलेक्टर अक्षय सिंह, एसडीएम कुशल सिंह गौतम,डीईओ उदित नारायण मिश्रा, सीईओ सचिन गुप्ता, एसडीओपी राकेश छारी,जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश सिंह दांगी, संजय कसगर सहित कई अफसर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...