मांगों के समर्थन में पेंशनर्स एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

Chhatarpur News - मप्र पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।...

Feb 15, 2020, 08:40 AM IST

मप्र पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष एमएल नायक ने कहा कि सरकार ने अपने वचन में जो वादे किए थे, उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया है।

ज्ञापन के माध्यम से पेंशनर्स ने शासन से मांग की है कि सातवां वेतनमान शीघ्र लागू किया जाए। 27 माह का एरियर का भुगतान किया जाए। राज्य के सभी पेंशनर्स को केंद्रीय पेंशनर्स की भांति 1000 रुपए प्रति माह चिकित्सा सहायता प्रदान की जाए। मप्र के पेंशनर्स को पेंशन 80 वर्ष की आयु में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाती है, उसके स्थान पर 70 वर्ष की आयु में यह बढ़ोतरी किए जाने की मांग की है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ पुनर्गठन अधिनियम की धारा 49 को विलोपित किया जाए। छटवें वेतनमान अंतर्गत न्यायालयीन निर्णय के अनुरूप समस्त पेंशनरों को 32 माह का एरियर 6 प्रतिशत ब्याज प्रदान किया जाए। मप्र के नियमित कर्मचारियों की तरह 50000 उपदान राशि की जाए। उन्होंने शासन से उक्त मांगों को अतिशीघ्र पूरा किए जाने की मांग की है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना