शांति समिति की बैठक में मिली अनुमति गुरु नानक जयंती पर निकलेगी शोभायात्रा

Chhatarpur News - महोबा रोड स्थित गुरुद्वारा में गुरु नानक जयंती पर प्रत्येक साल की तरह इस बार भी अनेक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए...

Nov 12, 2019, 06:55 AM IST
Chhatarpur News - mp news permission given in peace committee meeting will go on procession on guru nanak jayanti
महोबा रोड स्थित गुरुद्वारा में गुरु नानक जयंती पर प्रत्येक साल की तरह इस बार भी अनेक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस धार्मिक आयोजन के तहत सोमवार की सुबह लंगर का आयोजन समाज द्वारा किया गया। देर शाम शांति समिति की बैठक में जिला प्रशासन ने सादगी पूर्ण शोभायात्रा निकालने की सिख समाज को अनुमति दी।

गरु नानक की 550 वीं जयंती पर सोमवार की सुबह गुरुद्वारा में गुरुवाणी का आयोजन किया गया। इसके बाद समाज द्वारा परिसर में लंगर का आयोजन किया गया। इसमें सिख समाज सहित अन्य समाजों के लोगों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। इसके बाद सोमवार की दोपहर सिख समाज द्वारा प्रत्येक साल की तरह शहर में निकाले जाने वाली शोभायात्रा को लेकर बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में समाज द्वारा आयोजित शोभायात्रा को लेकर तैयारियों पर चर्चा की गई। सोमवार की देर शाम जिला प्रशासन ने एक बार फिर से शांति समिति की बैठक आयोजित की, जिसमें सादगी पूर्ण शोभायात्रा निकालने की अनुमति सिख समाज को दी। समाज के देविंदरदीप सिंह ने बताया कि इस बार गुरु नानक की 550वीं जयंती है। इसलिए समाज ने इस शोभायात्रा को खास बनाने के लिए कई तैयारियां की थीं। पर जिला प्रशासन की अनुमति देर से मिलने के कारण अब इस उत्वस को सामान्य तरीके से मनाया जा रहा है।

टीकमगढ़ में दिल्ली से आया रागी जत्था

टीकमगढ़| नायकों के मोहल्ला स्थित गुरूद्वारा में मंगलवार को गुरूनानक साहिब का 550वां प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। दिल्ली से आए रागी जत्था राजेंदर सिंह सुल्तानपुर द्वारा कीर्तन होगा। रणजीत सिंह राणा ने बताया कि रविवार से गुरूद्वारा में अखंड पाठ शुरू किया गया। 48 घंटे चलने के बाद 12 नवंबर को 550वां गुरूनानक का प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। इसके बाद अरदास की जाएगी। दोपहर बाद लंगर होगी।

X
Chhatarpur News - mp news permission given in peace committee meeting will go on procession on guru nanak jayanti
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना