• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Chhatarpur News mp news procession turned out peacefully in naugaon despite the administration39s ban

प्रशासन की रोक के बावजूद नौगांव में शांति पूर्वक निकला जुलूस

Chhatarpur News - प्रशासन की रोक के बावजूद नौगांव में शांति पूर्वक निकला जुलूस भास्कर संवाददाता| नौगांव सुप्रीम कोर्ट से...

Nov 11, 2019, 07:26 AM IST
प्रशासन की रोक के बावजूद नौगांव में शांति पूर्वक निकला जुलूस

भास्कर संवाददाता| नौगांव

सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या मामले का बहुप्रतीक्षित फैसला आने के बाद प्रशासन ने शांति बहाल रखने एवं सौहार्द खराब नहीं होने देने के उद्देश्य से किसी भी जुलूस रैली पर रोक लगाई है। हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के लिए भी प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। नगर में पहले मुस्लिम समाज ने चल समारोह नहीं निकालने का निर्णय लिया। लेकिन रविवार दोपहर समाज के प्रमुख लोगों ने निर्णय लिया कि शांति पूर्ण ढंग से जुलूस निकाला जाए। इसके बाद दोपहर 3 बजे नगर की जामा मस्जिद से जुलूस बिना तामझाम के शांतिपूर्वक ढंग से शुरू हुआ, जो नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए शाम 4.30 बजे ईदगाह पहुंच कर संपन्न हुआ। शांतिपूर्ण ढंग से निकले जुलूस के बाद सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद दी।

जुलूस के दौरान छतरपुर एडीएम, नौगांव एसडीएम बीबी गंगेले, एसडीओपी श्रीनाथ सिंह बघेल, तहसीलदार बीपी सिंह, थाना प्रभारी राकेश साहू सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। मुस्लिम समाज के लोगों ने बताया कि रविवार सुबह की नमाज अता करने बाद सभी घरों में मुस्लिमों ने झंडा फहराया और फातहा पढ़ी।

राजनगर | हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-मिलादुन्नबी का पर्व मुस्लिमों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया। प्रशासन ने जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई थी, लेकिन मुस्लिमों ने शांति पूर्वक ढंग से जुलूस निकालने का निर्णय लिया। दोपहर में मुस्लिम समाज के लोगों ने नगर में शांतिपूर्वक ढंग से जुलूस निकाला। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल रहे। जुलूस के दौरान पुलिस प्रशासन भी सुरक्षा के मद्देनजर व्यवस्था बनाता रहा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना