धर्म... कलश यात्रा के साथ संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का शुभारंभ

Chhatarpur News - बैठक... रेडक्रास समिति की बैठक आयोजित टीकमगढ़| कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में...

Feb 22, 2020, 06:56 AM IST
Chhatarpur News - mp news religion musical shrimad bhagwat katha launched with kalash yatra

बैठक... रेडक्रास समिति की बैठक आयोजित

टीकमगढ़| कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में रेडक्रास समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने सर्वप्रथम रेडक्रास समिति की आय व्यय के संबंध में जानकारी प्राप्त की। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों में रेडक्रास द्वारा अच्छे कार्य किए जा रहे हैं, उनका आकंलन कर टीकमगढ़ जिले में भी कार्ययोजना बनाएंं। इसके लिए प्रतिमाह आयोजित होने वाली उद्योगपतियों की बैठक में रेडक्रास समिति अपनी कार्ययोजना प्रस्तुत कर जनसहयोग से कार्ययोजनाओं का क्रियान्वयन कराएं। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर्षल पंचोली, डिप्टी कलेक्टर सौरभ मिश्रा, रेडक्रास समिति के गोविन्द बिहारी अग्रवाल, राजेन्द्र श्रीवास्तव, राजेन्द्र जैन, जिनेन्द्र घुवारा सहित कई लोेग मौजूद थे।

धर्म... हवन, पूजन और भंडारे के साथ हुआ संगीतमय भागवत कथा का समापन

छतरपुर| शहर की चेतगिरी काॅलोनी में रहने वाले पूर्व समिति प्रबंधक ओंकार सिंह चौहान के मनवारा हाउस में श्रीमद भागवत कथा का शुभारंभ धूमधाम से किया गया। भागवत कथा शुरू होने के पहले गाजे-बाजे के साथ कलश यात्रा कॉलोनी में निकाली गई। कलश यात्रा का शुभारंभ मनवारा हाउस से हुआ जो चेतगिरी हनुमान मंदिर पहुंची जहां भगवताचार्य पं. श्याम बिहारी मिश्र ने विधि-विधान के साथ पूजन कराया। इसके बाद कलश यात्रा काॅलोनी का भ्रमण करती हुई फिर से मनवारा हाउस पहुंची, जहां शोभायात्रा का समापन किया गया। इसके बाद पं. श्याम बिहारी मिश्र भगवताचार्य सिरसी महोबा द्वारा कथा का वाचन किया गया। यह संगीतयम कथा प्रतिदिन दोपहर 3 बजे शाम 6 बजे आयोजित की जाएगी।

छतरपुर| महाशिवरात्रि पर शहर से लगे सौंरा गांव में रुद्राभिषेक अाैर पूर्णाहुति के साथ संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का समापन किया गया। कथा के समापन पर मंदिर परिसर में विशाल भंडारा हुअा। भंडारे में शहर सहित गांव के लोगों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। शहर से लगे सौंरा गांव स्थित पावन धाम हनुमानजी मंदिर में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 14 फरवरी से किया जा रहा है। गांव के नंदकिशोर पटेल ने बताया की कथा वाचक पं. आचार्य अरुण सागर महाराज बिंद्रावन द्वारा प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से 7 तक सुनाई गई। कथा के समापन पर शुक्रवार की सुबह मंदिर परिसर में हवन-पूजन के साथ पूर्णाहुति की गई। इसके बाद मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए शहर सहित आसपास के ग्रामीण भारी संख्या में पहुंचे।

Chhatarpur News - mp news religion musical shrimad bhagwat katha launched with kalash yatra
X
Chhatarpur News - mp news religion musical shrimad bhagwat katha launched with kalash yatra
Chhatarpur News - mp news religion musical shrimad bhagwat katha launched with kalash yatra

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना