अच्छे नंबरों से पास होने वाली छात्राओं को गांव की सरपंच ने किया सम्मानित

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:15 AM IST

Chhatarpur News - विकासखंड नौगांव में ग्राम पंचायत ददरी सिंगरावन खुर्द की सरपंच महाराज द्वारा पंचायत क्षेत्र में कक्षा 8वीं से 12वीं...

Chhatarpur News - mp news sarpanch of the village has been honored with the good numbers
विकासखंड नौगांव में ग्राम पंचायत ददरी सिंगरावन खुर्द की सरपंच महाराज द्वारा पंचायत क्षेत्र में कक्षा 8वीं से 12वीं तक की अच्छे नंबरों से पास होने वाली छात्राओं का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान नौगांव के समाजसेवी भी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में सरपंच राजकुमारी हरशु महाराज ने छात्रा स्वाति अनुरागी, कुमारी दीपा अहिरवार, रोशनी अहिरवार, सपना रजक, कल्पना अनुरागी, माधुरी अनुरागी, नंदिनी पाल सहित पांच छात्राओं जिन्होंने कक्षा 8 वीं में प्रथम स्थान प्राप्त किए, उनका सम्मान किया। इस दौरान उन्होंने छात्राओं के पूजन कर फूल माला पहनाई और मिठाई खिलाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संतोष गंगेले ने सभी छात्राओं के पैर पूजे और साहित्य सामग्री भेंट की। सरपंच ने वहां मौजूद छात्राओं को अच्छी शिक्षा ग्रहण कर जिला और प्रदेश में गांव का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान मुख्य अतिथि श्री गंगेले ने कहा कि आज बेटियों की शिक्षा पर बल देने की आवश्यकता है। समाजसेवी हरसू महाराज ने कार्यक्रम में मौजूद सभी छात्राओंं का तिलक किया और अतिथियों का स्वागत और आभार व्यक्त किया।

बिजावर के छात्राें ने बोर्ड परीक्षा में कियाबेहतर प्रदर्शन

भास्कर संवाददाता। बिजावर

एमपी बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा में छात्र-छात्राओं ने अच्छा प्रदर्शन किया है। बुधवार को घोषित परीक्षा परिणामों में नगर की एक स्कूल की कक्षा दसवीं में श्रुति गुप्ता ने 96.6 फीसदी अंकों के साथ पहला, अर्पित गुप्ता ने 94.6 फीसदी अंकों के साथ दूसरा और रोहन विश्वकर्मा ने 94. 4 फीसदी अंकों के साथ संस्था में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं नगर के सरस्वती शिशु मंदिर के हाई स्कूल के छात्र शिवांश खरे ने 91 फीसदी अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण कर संस्था और माता पिता का नाम रोशन किया है।

गौरिहार के मॉडल स्कूल के बच्चों ने किया नाम रोशन

भास्कर संवाददाता। गौरिहार

कस्बे के शासकीय मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करते हुए परिजनों, स्कूल व कस्बा का नाम रोशन किया है। मॉडल स्कूल के कक्षा 10 वीं में 92.59 फीसदी रिजल्ट रहा, वहीं 12 वीं का 93 फीसदी रिजल्ट रहा। संस्था के प्रभारी प्राचार्य पीएन पाल ने बताया कि हाई स्कूल में कुल 55 छात्रों में से 54 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। जिनमें से 47 प्रथम श्रेणी, 3 द्वितीय श्रेणी व 1 छात्र पूरक रहा। शौरांग गुप्ता ने 94.6, शशांक पाल ने 93.4, लाला पाल ने 93, प्रज्ञा पटेल ने 90 फीसदी अंक अर्जित किए।

साइकिल से 8 किमी दूर पढ़ने आती थी जशोदा: लवकुशनगर। छोटे से गांव मुड़ेरी के किसान पिता की होनहार बेटी ने कड़ी मेहनत करके बोर्ड परीक्षा में कक्षा 12 वीं 92.2 फीसदी अंक हासिल कर जिला में दूसरा स्थान हासिल किया है। नगर के गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल की छात्रा जशोदा सिंह पिता लाखन सिंह रोज साइकिल से मुड़ेरी से 8 किलोमीटर का सफर तय कर पढ़ने आती थी। जशोदा बताती है कि उसके पिता किसान हैं। जशोदा सके पास अभी भी मोबाइल नहीं है। वह टेलीविजन भी नहीं देखती। उसका लक्ष्य केवल पढ़ाई करके आगे बढ़ना है। अपनी इस सफलता के लिए वह अपने गुरुजनों के मार्गदर्शन को श्रेय देती है।

छात्र ने 92.2%अंक लिए

गुलगंज। गुलगंज संकुल स्थित शासकीय हाई स्कूल गोपालपुरा में के 10वीं के छात्र अजय पिता रेशराज यादव ने 94.2 प्रतिशत अंकों के साथ संकुल में टॉप किया है। छात्र अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों दे रहा है। वह एमपीपीएसपी की परीक्षा पास कर प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहता है।

X
Chhatarpur News - mp news sarpanch of the village has been honored with the good numbers
COMMENT