अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करें: कलेक्टर

Chhatarpur News - जिले में ऐसे सभी पात्र किसानों की सूची तैयार की जा रही है जो फसल कर्ज माफी के पात्र हैं, लेकिन समय पर इसका फाॅर्म...

Jan 16, 2020, 09:41 AM IST
Tikamgarh News - mp news take action against those who violate collector
जिले में ऐसे सभी पात्र किसानों की सूची तैयार की जा रही है जो फसल कर्ज माफी के पात्र हैं, लेकिन समय पर इसका फाॅर्म नहीं भर पाएं। इसके लिए कलेक्टर हर्षिका सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को जारी रखते हुए दवाइयों की शुद्धता पर भी फोकस करें।

उन्होंने कहा कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर सुनिश्चित किया जाए कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण सामग्री का वितरण हो। साथ ही उन्होंने उपार्जन की तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में खाद की कालाबाजारी न हो। श्रीमती सिंह ने जन अधिकार कार्यक्रम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद अधिकारियों की बैठक ली।

श्रीमती सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे भू-माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर खेती होने या अन्य प्रकार से दुरूपयोग के प्रकरणों की सूची तथा की गई कार्रवाई शीघ्र उपलब्ध कराएं। उन्होंने सहकारी गृह निर्माण समितियों में सदस्यों के साथ की गई धोखा-धड़ी के मामलों में सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाली समितियों के खिलाफ सिर्फ एफआईआर दर्ज करने की अौपचारिकता न हो, बल्कि उन्हें सजा भी मिले। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम गड़बड़ी करने वाली सभी हाउसिंग सोसायटीज के मामलों में बैठक लें अौर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि जिले में एक अभियान चलाकर यह सुनिश्चित किया जाए, कि जिन्हें पट्टा मिला है उनके पास उस भूमि का कब्जा भी है। उन्होंने आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में मौके पर ही शिकायतों का निराकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों का मौके पर ही निराकरण करें अौर यह भी सुनिश्चित करें कि शिकायतकर्ता निराकरण से संतुष्ट हो।

X
Tikamgarh News - mp news take action against those who violate collector
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना