8 साल पहले बने स्टेशन को मिला आदर्श स्टेशन का दर्जा

Chhatarpur News - टीकमगढ़ के रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा मिल गया है। झांसी रेलवे मंडल के डीआरएम शनिवार को टीकमगढ़ में इसका...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:27 AM IST
Chhatarpur News - mp news the station built 8 years ago got the status of adarsh station
टीकमगढ़ के रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा मिल गया है। झांसी रेलवे मंडल के डीआरएम शनिवार को टीकमगढ़ में इसका औपचारिक एलान करेंगे। टीकमगढ़ में आठ साल पहले रेलवे स्टेशन का निर्माण किया गया है।

शनिवार दोपहर 3 बजे रेल्वे स्टेशन पर सांसद वीरेंद्र खटीक और झांसी मध्य रेल्वे डीआरएम अशोक मिश्रा टीकमगढ़ रेल्वे स्टेशन को आदर्श स्टेशन घोषित करेंगे। सांसद प्रतिनिधि अनुराग वर्मा ने बताया कि सांसद खटीक लंबे समय से टीकमगढ़ रेल्वे स्टेशन को आदर्श स्टेशन बनाने में जुटे हुए थे।

इसके सिलसिले में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अन्य ट्रेनों को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास में है। दरअसल वर्ष 2012 में टीकमगढ़ रेल्वे स्टेशन की शुरूआत हुई थी।

पहली ट्रेन पेसेंजर ललितपुर के लिए चलाई गई थी। इसके बाद दूसरी पेसेंजर शुरू करते हुए छतरपुर तक दौड़ाया गया था। फिर वर्ष 2017 में खजुराहो-भोपाल महामना एक्सप्रेस की शुरूआत की गई। यह सफल होने के बाद इंदौर-खजुराहो रेल सेवा वर्ष 2019 में शुरू हुई। एक के बाद एक ट्रेन की सौगातें मिलती रहीं है। वहीं खजुराहो-दिल्ली उप्र संपर्क क्रांति ट्रेन चलने की चर्चाएं भी हैं।

आदर्श स्टेशन बनने से मिलेगी सुविधाएं

आदर्श स्टेशन बनने से यात्रियों के लिए सुविधाएं बड़ेगी। स्टेशन पर 24 घंटे पानी उपलब्ध, भाेजन व्यवस्था, साथ ही कैन्टीन की सुिवधा रहेगी। वेटिंग रूप, प्रशासन सुविधाएं रहेगी। सुविधाएं बढ़ाने के लिए अधिकारियों कार्रवाई शुरूकर दी गई हैं। यात्रियोंे को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

X
Chhatarpur News - mp news the station built 8 years ago got the status of adarsh station
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना