वक्त कभी किसी के लिए नहीं रूकता: मौलाना

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:35 AM IST

Chhatarpur News - वक्त कभी किसी के लिए नहीं रूकता, यदि वक्त रूक जाता तो हमें माहे मुकद्दस रमजान का पवित्र माह बार-बार नसीब नहीं होता।...

Tikamgarh News - mp news time does not stop for anyone maulana
वक्त कभी किसी के लिए नहीं रूकता, यदि वक्त रूक जाता तो हमें माहे मुकद्दस रमजान का पवित्र माह बार-बार नसीब नहीं होता। इस पूरे माह में जिसने भी रोजा रखे, नमाजे पढ़ी और कुराने पाक की तिलावत करने के साथ-साथ गरीब और मोहताज लोगों को खैरात कर उन्हें अपनी खुशियों में शामिल किया तो ऐसे गरीब और मोहताज लोगों की दुआओं व रोजा और नमाज की बरकत से जन्नती कहलाएगा।

क्योंकि माहे मुकद्दस रमजान में जिसने भी रोजा रखा और जकात अदा किया। वह जन्नत की सैर करेगा और अपने रब की रजा की नाफरमानी करने वाले हमेशा दोजख की आग में धकेला जाएगा। यह समझाइश शुक्रवार को माहे मुकद्दस रमजान के दूसरे जुमा और 11 वें रोजे की नमाज के पूर्व शहर की सबसे ऊंची मीनार वाली जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना शेर अली ने कही।

मौलाना ने कहा कि इस पाक माहे रमजान के दूसरे जुमा में अल्लाह से दुआ मांगे कि साल के 11 महीनों को इतनी तेजी से रूखसत करें। ताकि हम सबको रोजा रखने, नमाज पढ़ने और कुराने पाक की तिलावत करने का मौका बार-बार मिले। उन्होंने कहा कि इतनी तेज और हर पल गला सुखाने वाली गर्मी में रोजा रखने वाले महिला और नाबालिग बच्चों ने अपना कर्ज अदा किया है।

शहर की करीब एक दर्जन से अधिक मस्जिदों में शामिल मदार चिल्ला की मस्जिद, पुरानी गल्ला मण्डी की मस्जिद, शेखों की मस्जिद, कादरी मस्जिद, नूरानी मस्जिद, मोती मस्जिद, छोटी तकिया की मस्जिद, पुराने बस स्टेंड की मस्जिद, मऊचुंगी पर स्थित हजरत दाता इलाहीशाह बाबा रहमत उल्लाह अलैह की दरगाह वाली मस्जिद सहित ईदगाह में भी रोजाना नमाजियों व रोजादारों द्वारा नमाज अदा की जा रही है।

शाम को ही हो जाती है सेहरी की तैयारी

जैसे ही सूर्य अस्त होता है तब रोजदार रोजा अफ्तार कर नमाज पढ़कर मस्जिदांे से बाहर निकलते हैं। बैसे ही अगले दिन के रोजे के लिए सेहरी की तैयारियां कर लेते हैं। मस्जिदों के बाहर और बाजारों में सेहरी के लिए बिकने वाले अल्प आहार की सामग्री की दुकानों पर रोजदारों की भीड़ जुड़ने लगती है और यह भीड़ देर रात तक बाजारों में बड़ रही है।

टीकमगढ़। मस्जिद में नमाज अता करते समाज के लाेग।

X
Tikamgarh News - mp news time does not stop for anyone maulana
COMMENT