व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता: उप्र की टीम ने मप्र को 5 विकेट से हराकर किया खिताब अपने नाम

Chhatarpur News - विश्व दिव्यांग दिवस पर मंगलवार को उप्र के ललितपुर जिले में बुंदेलखंड स्तरीय व्हीलचेयर क्रिकेट मैच प्रतियोगिता...

Dec 04, 2019, 10:01 AM IST
Prithvipur News - mp news wheelchair cricket competition up39s team defeated mp by 5 wickets to win the title
विश्व दिव्यांग दिवस पर मंगलवार को उप्र के ललितपुर जिले में बुंदेलखंड स्तरीय व्हीलचेयर क्रिकेट मैच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें उप्र और मप्र की दिव्यांग टीमों ने भाग िलया। इस टूर्नामेंट में मप्र की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 115 रन बनाए।

मप्र की तरफ से सबसे अधिक 27 रन मुकेश कुशवाहा ने बनाएं। वहीं उप्र की दिव्यांग क्रिकेट टीम ने 14 ओवर में ही 5 विकेट से मैच जीत लिया। उप्र की दिव्यांग टीम से रामकुमार पटेल को मैन आॅफ द मैच का अवार्ड दिया गया है। पटेल ने इस मैच में सबसे अधिक 3 विकेट लेकर 33 रनों का योगदान भी दिया। दिव्यांगों के व्हीलचेयर क्रिकेट मैच को देखने के लिए उप्र के कई अाला अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे।

मप्र टीम के कप्तान पृथ्वीपुर के देवेंद्र रहे

दिव्यांग दिवस पर आयोजित व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट की टीम में सबसे अधिक 7 खिलाड़ी पृथ्वीपुर और एक टीकमगढ़ के दिव्यांग खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें पृथ्वीपुर के दिव्यांग अशोक कुमार अहिरवार, पीएन पांडेय, देवेंद्र साहू(कप्तान), मुकेश कुशवाहा, तुलसीदास कुशवाहा, शंकर सिंह दांगी, इमरान खान और टीकमगढ़ के राजू कुमार प्रजापति सहित 8 खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं अन्य खिलाड़ियों में अरविंद अहिरवार ग्वालियर, राहुल वंशकार छतरपुर, गौरीशंकर अहिरवार सागर, हेमंत कोच, मुकेश परदेशी शामिल हैं। टीम की कप्तानी पृथ्वीपुर के देवेंद्र साहू और उपकप्तान शंकर सिंह दांगी थे।

उप्र टीम टीम में दिव्यांग राजीव बजाज, इमरान मुरादाबाद, ब्रजमोहन तिवारी दाऊ, मनोज कौशिक झांसी, रामकुमार पटेल सिंघानिया आगरा, अजीत वर्मा बाबूजी, रामकुमार बाबा, नरेश कुमार बांदा, हेमंत ग्वाला इलाहाबाद, सन्तराम चित्रकूट, बब्लू कुशवाहा, मुकेश योगी शामिल थे।

मप्र टीम की कप्तानी कर रहे देवेंद्र साहू ने कहा कि स्टेडियम में लोगों का समर्थन देखकर हमें कभी दिव्यांग हाेने का अहसास नहीं होता। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन हमेशा हमारे लिए एक नया हौसला और एक नई दिशा देते हैं। वहीं टीकमगढ़ के राजू कुमार प्रजापति ने बताया कि अब तक हमारी टीम मप्र और उप्र के अलावा अन्य राज्यों में अपना प्रतिनिधित्व कर चुकी है। उन्होंने कहा जीवन में कि हौसला हो तो दिव्यांगता आड़े नहीं आती है।

X
Prithvipur News - mp news wheelchair cricket competition up39s team defeated mp by 5 wickets to win the title
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना