उपेक्षित दीवार पर महाराजा छत्रसाल का चित्र बनाकर युवाओं ने बना दिया सेल्फी स्पाॅट

Chhatarpur News - युवा अभियान चलाकर प्रत्येक रविवार को तालाब, पार्क सहित उपेक्षित दीवारों पर चित्रकारी कर करते हैं कायाकल्प...

Bhaskar News Network

Aug 19, 2019, 07:00 AM IST
Chhatarpur News - mp news youth made selfie spot by drawing maharaja chhatrasal on the neglected wall
युवा अभियान चलाकर प्रत्येक रविवार को तालाब, पार्क सहित उपेक्षित दीवारों पर चित्रकारी कर करते हैं कायाकल्प

भास्कर संवाददाता | छतरपुर

शहर में सेवा ही संकल्प समिति द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत रविवार को किशोर सागर तालाब की बाउंड्री का कायाकल्प पूरा किया गया। इस दौरान मौजूद युवाओं ने तालाब की बाउंड्री पर साफ सफाई करके पेंटिंग के माध्यम से जनजागरूकता के चित्र और स्लोगन बनाए।

युवाओं के लिए महाराजा छत्रसाल सेल्फी स्पाॅट शिवम यादव की टीम द्वारा बनाया गया। साथ ही किशोर सागर तालाब के सामने स्थित बूढ़े बब्बा हनुमान मंदिर की बगल वाली दीवार पर बुंदेल केसरी महाराजा छत्रसाल की अश्वरोही छवि उकेरी गई। इसे सेल्फी स्पाॅट के रूप में कायाकल्पित किया। इससे मंदिर और तालाब क्षेत्र के पास आने वाले युवाओं को प्रेरणा मिल सके। समिति के नवदीप पाटकर ने कहा कि नगर को सुंदर बनाने के लिए पिछले कई सप्ताह से मुहिम चलाई जा रही है। इस दौरान टीम ने लोगों से अनुरोध किया कि सरकारी दीवारों पर पोस्टर न चिपकाएं और गंदा न करें।

यदि कोई ऐसा करते दिखे तो उसे अवश्य टोकें, शहर पर हम सभी का अधिकार है। सुंदरता की जिम्मेदारी हर एक नागरिक की है। इस दौरान कृष्णकांत मिश्रा, अभिदीप सुहानें, लखन अहिवार, अंशुल साहू, अमेय तिवारी, नितिन पटेरिया, यस सोनी, उज्जवल जैन, रविंद्र सिंह, दीपेश सोनी, अतुल चौरसिया, सोमिल गोस्वामी, मिलिंद असाटी, अखिलेश कुशवाहा, लोकेश पुष्पकार, गोविंद विश्वकर्मा, नितिष गुप्ता, उदय प्रताप सहित अन्य युवा मौजूद रहे।

X
Chhatarpur News - mp news youth made selfie spot by drawing maharaja chhatrasal on the neglected wall
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना