अब जीपीएस सेल से होगी 108 सेवा की निगरानी / अब जीपीएस सेल से होगी 108 सेवा की निगरानी

Chhatarpur News - सागर | सड़क हादसों के घायलों और दूसरी बीमारियों के इमरजेंसी मरीजों को त्वरित इलाज देने की कवायद एंबुलेंस 108 प्रबंधन...

Dec 17, 2018, 02:35 AM IST
सागर | सड़क हादसों के घायलों और दूसरी बीमारियों के इमरजेंसी मरीजों को त्वरित इलाज देने की कवायद एंबुलेंस 108 प्रबंधन ने शुरू कर दी है। इसके तहत सूचना मिलने के तत्काल बाद एंबुलेंस के मूवमेंट की निगरानी एंबुलेंस का संचालन की रही जिगित्सा हेल्थ केयर ने शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी ने भोपाल स्थित कंट्रोल रूम में जीपीएस मॉनीटरिंग सेल बनाई है, जिसमें 30 सदस्य हैं। इन्हें इमरजेंसी कॉल पर भेजी गई एंबुलेंस के मूवमेंट की निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है। ताकि एंबुलेंस 108 के कंट्रोल रूम से सूचना दिए जाने के बाद भी घायल को फ़र्स्ट एड देने में देरी करने वाली एंबुलेंस के पायलट और (इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन) ईएमटी की पहचान कर, संबंधित पर कार्रवाई की जा सके। जिगित्सा हेल्थ केयर ने एंबुलेंस की निगरानी के लिए बनाई गई नई व्यवस्था को तत्काल लागू कर दिया है।

दावा था... 20 मिनट में पहुंचेगी मरीज के पास, हकीकत में लग रहे 25 मिनट : जिगित्सा हेल्थ केयर के अफसरों ने बताया कि सड़क हादसे के घायल, बीमार व्यक्ति और दूसरी प्रकार की दुर्घटनाओं के पीडितों को सूचना मिलने के 20 मिनट के भीतर एंबुलेंस 108 की मदद से त्वरित इलाज देने का प्रावधान है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना