डीईओ के निरीक्षण में नदारद मिले शिक्षक, वेतन रोकने के निर्देश / डीईओ के निरीक्षण में नदारद मिले शिक्षक, वेतन रोकने के निर्देश

Chhatarpur News - डीईओ जेएस बरकडे ने पृथ्वीपुर एवं निवाड़ी क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई शिक्षक नदारद मिले। इस पर...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 04:11 AM IST
Prithvipur News - teachers found absent in inspection of deo
डीईओ जेएस बरकडे ने पृथ्वीपुर एवं निवाड़ी क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई शिक्षक नदारद मिले। इस पर डीईओ ने प्राचार्यों से शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

निरीक्षण में पृथ्वीपुर के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला गोला का खिरक में श्रीमती रामकली अहिरवार सहायक अध्यापक, गोरा गुसाई में श्रीमती राजमति सेन, सहायक अध्यापक एवं श्रीमती प्रतिमा चतुर्वेदी सहायक अध्यापक एवं माध्यमिक शाला गोरा गुसाई में अभिताभ तिवारी अध्यापक, बलवान सिंह यादव अध्यापक एवं विकासखंड निवाड़ी के अंतर्गत मिडिल स्कूल अस्तारी में राधामोहन गुप्ता शिक्षक, प्राथमिक शाला टेहरका में श्रीमती सरोज चतुर्वेदी सहायक अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। संबंधित संकुल प्राचार्य को निर्देशित किया गया कि अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन आहरित नहीं करें। साथ ही उन्हें स्पष्टीकरण जारी करें। इस दौरान डीईओ द्वारा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, हाईस्कूल, माध्यमिक शाला, प्राथमिक शालों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में शत प्रतिशत मैपिंग, छटवें वेतनमान का एरियर्स का भुगतान, साइकिल, वितरण एवं अशिक्षकीय अमले व सीएम हेल्पलाइन के संबंध में चर्चा की। कुछ विद्यालयों में छात्र उपस्थिति न्यून होने पर असंतोष व्यक्त किया।

X
Prithvipur News - teachers found absent in inspection of deo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना