--Advertisement--

MP विधानसभा में गूंजा 1000 करोड़ की जमीन घोटाले का मामला, विपक्ष का आरोप

नेता प्रतिपक्ष के आक्रमक तेवर के बैकफुट पर आई सरकार, राजस्व मंत्री ने कहा कराएंगे जांच।

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 04:54 PM IST
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने लगा नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने लगा

भोपाल। विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान मध्य प्रदेश के सतना जिले के दो गांव में सरकारी जमीन को फर्जी तरीके से ट्रांसफर करने का मामला उठाया गया। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सरकारी जमीन को गलत तरीके से ट्रांसफर कर उस पर अवैध खनन का अारोप लगाया है। अजय सिंह ने कहा कि ये मामना एक हजार करोड़ रुपए का है और मुझे हैरानी है कि राजस्व मंत्री इस मामले में कोई जानकारी से इनकार कर रहे हैं।

-विधानसभा के बजट सत्र में बुधवार को सतना में अवैध खनन के मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शिवराज सरकार को जमकर घेरा। अजय सिंह ने आरोप लगाया कि सतना जिले के दो गांवों में गलत तरीके से सरकारी जमीन का आवंटन किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इन जमीनों पर अवैध तरीके से खनन किया जा रहा है। विधानसभा में अजय सिंह के इस आरोप को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने गंभीर मामला बताया।

-नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि इस घोटाले से सरकार को करीब एक हजार करोड़ का घोटाला है, नेता प्रतिपक्ष के आक्रमक तेवर के सामने शिवराज सरकार बैकफुट पर नजर आई। राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए। उन्होंने मुख्य सचिव से मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है।