• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Dabra
  • ट्रिपल आईटीएम के सामने 25 करोड़ खर्च कर बनेगा आईएसबीटी, डीपीआर के लिए सर्वे शुरू

ट्रिपल आईटीएम के सामने 25 करोड़ खर्च कर बनेगा आईएसबीटी, डीपीआर के लिए सर्वे शुरू / ट्रिपल आईटीएम के सामने 25 करोड़ खर्च कर बनेगा आईएसबीटी, डीपीआर के लिए सर्वे शुरू

Dabra News - प्रशासनिक रिपोर्टर | ग्वालियर शहरी क्षेत्र से बसों का दबाव कम करने के लिए ट्रिपल आईटीएम के सामने शर्मा फार्म रोड...

Bhaskar News Network

May 30, 2018, 02:20 AM IST
ट्रिपल आईटीएम के सामने 25 करोड़ खर्च कर बनेगा आईएसबीटी, डीपीआर के लिए सर्वे शुरू
प्रशासनिक रिपोर्टर | ग्वालियर

शहरी क्षेत्र से बसों का दबाव कम करने के लिए ट्रिपल आईटीएम के सामने शर्मा फार्म रोड पर इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आईएसबीटी) बनाया जाएगा। लंबे समय से प्लानिंग में चल रहे आईएसबीटी के प्रस्ताव को मप्र की साधिकार समिति ने स्वीकृति दे दी है। साथ ही कंसल्टेंट कंपनी मेहता एंड मेहता ने डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) बनाने के लिए सर्वे भी शुरू कर दिया है। 6.5 हेक्टेयर (साढ़े बत्तीस बीघा) जमीन पर प्रस्तावित इस बस टर्मिनल के लिए 25 करोड़ रुपए की लागत से इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार होगा। यह पैसा थाटीपुर पुनर्घनत्वीकरण योजना से मिलने वाली राशि में से खर्च किया जाएगा। टर्मिनल का संचालन नगर निगम करेगी। आईएसबीटी ग्वालियर से भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना के अलावा इटावा, कानपुर, आगरा, धौलपुर, सवाई माधौपुर, करौली, जयपुर, हिंडोन सिटी, सरमथुरा, अजमेर, मथुरा, दिल्ली के रूट पर बसें चलाई जाएंगी।

6.5 हेक्टेयर जमीन चिन्हित

बनने के बाद ऊंचाई से ऐसा दिखेगा इंटर स्टेट बस टर्मिनल

अभी चलती हैं रोज 500 से ज्यादा बसें



नोट: इनके अलावा नेहरू पार्क कंपू, हनुमान टॉकीज के पास और मोती तबेला से इंदौर, भोपाल, हरिद्वार, दिल्ली, अजमेर, जयपुर के लिए रोजाना शाम से रात तक 60-70 बसें रवाना होती हैं।

4 बस टर्मिनल की हुई थी प्लानिंग

17 सितंबर 2017 को ग्वालियर कलेक्टोरेट में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मप्र की नगरीय विकास मंत्री माया सिंह, महापौर विवेक शेजवलकर व अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई थी। जिसमें तय किया गया था कि ग्वालियर के अंदर से बसों का दवाब कम करने के लिए 4 बस टर्मिनल बनाए जाएं। जिनमें से एक आईएसबीटी बनाया जाएगा। यह आईएसबीटी शर्मा फार्म रोड स्थित ट्रिपल आईटीएम के सामने बनाया जाएगा। शेष बस टर्मिनल भिंड रोड पर नरेश्वर के पास, एबी रोड पर शंकरपुर के पास, शिवपुरी लिंक रोड पर नीम चंदोआ के पास बनाया जाएगा।


इन सुविधाओं से लैस होगा कैंपस


X
ट्रिपल आईटीएम के सामने 25 करोड़ खर्च कर बनेगा आईएसबीटी, डीपीआर के लिए सर्वे शुरू
COMMENT