--Advertisement--

बालिकाओं में ग्वालियर का दबदबा

बालिका वर्ग में अंशिका दुबे ने ग्वालियर को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। अंशिका ने अंडर 19 आयु के एकल मुकाबले में अपने शहर...

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 02:20 AM IST
बालिकाओं में ग्वालियर का दबदबा
बालिका वर्ग में अंशिका दुबे ने ग्वालियर को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। अंशिका ने अंडर 19 आयु के एकल मुकाबले में अपने शहर की ही सिमरन राठौर को 21-18 से हराया। डबल्स में भी ग्वालियर की चारू माहेश्वरी-मायरा ने चंचल माहेश्वरी व हिमानी को 21-17 से मात दी। दो आयु वर्ग में प्रतिभागियों की अनुपस्थिति के चलते चयनकर्ताओं ने स्थानीय खिलाड़ियों को उपयोगिता के आधार पर टीम में चुना।

अंडर 19 आयु वर्ग के डबल्स मुकाबले में सर्विस करती हुई प्रतिभागी।

स्पोर्ट्स रिपोर्टर|ग्वालियर

स्कूल शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता में मेजबान ग्वालियर का बालिकाओं में दबदबा रहा। जबकि बालकों में डबरा के खिलाड़ी विभिन्न आयु वर्ग में छाए रहे। अब इस प्रतियोगिता से चयनित जिला टीम अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 आयु वर्ग में संभागीय स्पर्धा में अपनी चुनौती पेश करेगी। तीन दिवसीय संभागीय प्रतियोगिता 1 अगस्त से मुरैना में खेली जाएगी।

राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर कंपू में आयोजित तीन दिवसीय जिला प्रतियोगिता में बालक-बालिकाओं ने विभिन्न आयु वर्ग में अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर जिला टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश की। प्रतियोगिता के तीसरे व अंतिम दिन शनिवार को हुए बालकों के अंडर 14 आयु वर्ग के खिताबी मुकाबले में डबरा के आदित्य शाक्य ने ग्वालियर के अब्दुल को 21-11 से शिकस्त देकर एकल खिताब जीता।

डबल्स में भी डबरा के प्रियांशु सेन व अभिषेक कुशवाह ने स्पर्श गुप्ता व ललित की मेजबान जोड़ी को 21-15 से हराकर विजेता बने। हिंदी विद्यापीठ के संयोजन में हुई इस प्रतियोगिता के अंडर 17 आयु वर्ग में डबरा के मोहित बाथम ने ग्वालियर के ध्रुव को 21-13 से हराकर एकल खिताब अपने नाम किया।

इसी आयु के डबल्स फाइनल में बृजेश शाक्य व प्रीति मांझी ने राजीव की जोड़ी को 21-7 से पराजित कर विजयी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। अंडर 19 आयु वर्ग में भी डबरा के विश्वजीत जाट ने ग्वालियर के हिमांशू सेनी को 21-12 से मात दी। वहीं डबल्स के फाइनल में लोकपाल व सौरभ की जोड़ी ने अंकुश तोमर और समीर को 21-16 से पराजित कर डबरा को 6वां खिताब दिलाया।

Tennis Volleyball

X
बालिकाओं में ग्वालियर का दबदबा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..