--Advertisement--

नगरीय निकाय उप चुनाव नतीजों से भाजपा की विदाई तय : कमलनाथ

प्रदेश के नगरीय निकायों में वार्डों के हुए उपचुनाव को कांग्रेस विधानसभा चुनाव के पहले का सेमीफाइनल मानकर चल रही...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 03:10 AM IST
नगरीय निकाय उप चुनाव नतीजों से भाजपा की विदाई तय : कमलनाथ
प्रदेश के नगरीय निकायों में वार्डों के हुए उपचुनाव को कांग्रेस विधानसभा चुनाव के पहले का सेमीफाइनल मानकर चल रही है, जिससे एक बार फिर से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। निकायों में जीत पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि ये चुनाव नतीजे सर्वे नहीं जनता का फैसला है। हम थोक में जीते हैं। इसके पहले पचमढ़ी में जीते थे,वहां तो भाजपा एक भी सीट नहीं जीती थी। छिंदवाड़ा में हमने भाजपा से तीन सीटें छीनी हैं। ये है जमीनी सच्चाई...जनता का सर्वे। जो ऑन लाइन सर्वे सामने आया है उसमें कितने लोग इंटरनेट व मोबाइल से जुड़े हैं। कुछ समय पहले एक टीवी चैनल के सर्वे में हमें 14 प्रतिशत ज्यादा वोट मिले थे..वो तो सरकारी सहायता वाली संस्था सीएसडीएस के सहयोग से हुआ था। वहीं,भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि पांच साल पहले भी इन सीटों पर कांग्रेस ही जीती थी। हम नतीजों का विश्लेषण करेंगे। नगरीय निकायों के वार्डों के उप चुनाव में कांग्रेस ने 13 में से 9 पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा के खाते में 4 ही वार्ड आए हैं।

13 में से 9 पार्षद कांग्रेस और चार भाजपा के जीते

वार्ड पद विजयी उम्मीदवार हारे अंतर

अनूपपुर (बिजुरी) पार्षद संजय कुमार (भाजपा) 376 मनोहर (कांग्रेस) 324 52

राघोगढ़ (विजयपुर) पार्षद ओमश्री मीना (कांग्रेस) 753 अशोक मीना (निर्दलीय)474 279

छिंदवाड़ा (जुन्नारदेव) पार्षद राजेंद्र कनौजिया (कांग्रेस) 397 निखिल साहू (भाजपा)299 98

दतिया (दतिया ) पार्षद गायत्री देवी (भाजपा) 603 मनीषा राजा (कांग्रेस) 565 38

भोपाल (बैरसिया) पार्षद भाग्यश्री खत्री (कांग्रेस) 767 राधेश्याम(भाजपा) 169 598

सतना ( सतना ) पार्षद धीरेंद्र सिंह (कांग्रेस) 2012 गयाप्रसाद(भाजपा) 1072 940

सिंगरौली (सिंगरौली) पार्षद रंजना (कांग्रेस) 251 भारती (भाजपा) 201 50

बुरहानपुर (नेपानगर) पार्षद राजेश (कांग्रेस) 373 संतोष (भाजपा) 264 109

नीमच(सरवानिया महाराज) पार्षद ललिता बाई (कांग्रेस) 177 सुमन (भाजपा) 175 02

छिंदवाड़ा (न्यूटन चिखली) पार्षद अजय कुमार (कांग्रेस) 236 दारा सिंह भट्ट (भाजपा)87 149

ग्वालियर (डबरा) पार्षद रानी रावत ( कांग्रेस) 1102 अनीता प्रजापति(भाजपा)1080 22

मंदसौर (शामगढ़) पार्षद दिलीप प्रजापति (भाजपा) 574 राजेंद्र मालवीय (कांग्रेस) 526 48

दमोह (दमोह) पार्षद पूजा राज (भाजपा) 634 सुनील कुमार ( कांग्रेस) 476 158

श्योपुर : कुड़ायथा के सरपंच पद के लिए उप चुनाव की मतगणना रोकी

श्योपुर| श्योपुर जनपद की ग्राम पंचायत कुड़ायथा में सरपंच पद के उप चुनाव के नतीजे घोषित करने पर हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के चलते मंगलवार को जिला मुख्यालय पर होने वाली मतगणना नहीं हो सकी। कोर्ट के अगले आदेश तक मतगणना पर रोक जारी रहेगी। यहां हत्या के मामले में पदस्थ सरपंच को जेल की सजा होने के कारण खाली हुए सरपंच पद के लिए निर्वाचन आयोग ने 3 अगस्त को मतदान संपन्न कराया था। इससे पहले सरपंच पद का स्थापन्न प्रभार देने में संबंधित अधिकारियों पर नियमों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए पंच की ओर से दायर की गई याचिका पर हाईकोर्ट से 27 जुलाई को ही स्टे आर्डर जारी होने के बाद भी मतदान कराया गया । उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र राय का कहना है कि स्टे पर चुनाव नतीजे पर रोक है, इसमें समय पर मतदान कराना जरूरी था।

हम विधायक का सम्मान करते हैं और वे जूते के लैस बंधवाते हैं : शिवराज

भास्कर न्यूज | सिवनी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को केवलारी में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर बिना नाम लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम उनके विधायक का सम्मान कर ज्ञापन लेते हैं और वे अपने (कांग्रेस) विधायक से जूते के लैस बंधवाते हैं। यहां पिछले 28 साल से कांग्रेस का राज है, लेकिन विकास कार्य कुछ नहीं हुआ। विधायक विकास कार्यों में दिलचस्पी नहीं लेते हैं। जरूरी है, अब भाजपा का साथ दें।

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर कमलनाथ और रजनीश सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो को लेकर सीएम ने कांग्रेस पर इशारा किया। उन्होंने कहा कि अब आने वाले सालों में हर गरीब का पक्का मकान होगा। केवलारी को उन्होंने नगर पंचायत बनाए जाने की घोषणा की। सीएम जनआशीर्वाद यात्रा में सबसे पहले लखनादौन से पहुंचे और सभा को संबोधित किया।

उन्होंने यहां भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। वे केवलारी में सभा लेने के बाद सड़क मार्ग होते हुए सिवनी के लिए निकले। सीएम चौहान ने आदिवासियों के साथ नृत्य किया तो वहीं छोटी बच्चियों के पैर धोकर उन्हें तिलक लगाया।

X
नगरीय निकाय उप चुनाव नतीजों से भाजपा की विदाई तय : कमलनाथ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..