--Advertisement--

शिकायत के बाद बदले रिटायरिंग रूम के एसी

ग्वालियर| स्टेशन के प्लेटफार्म एक के ऊपर स्थित रिटायरिंग रूम के दो कमरों में सोमवार को नए एसी लगा दिए। रिटायरिंग...

Danik Bhaskar | May 15, 2018, 04:10 AM IST
ग्वालियर| स्टेशन के प्लेटफार्म एक के ऊपर स्थित रिटायरिंग रूम के दो कमरों में सोमवार को नए एसी लगा दिए। रिटायरिंग रूम के कमरों के एसी खराब होने की शिकायतें लंबे समय से कमरे में रुकने वाले यात्री लगातार कर रहे थे। कमरों में रुकने वाले कुछ यात्रियों ने इस संबंध में मंडल मुख्यालय पर शिकायत करते हुए कमरों को छोड़कर चले गए थे।

दो मरीजों को हुआ डेंगू

ग्वालियर|
इस बार भीषण गर्मी में डेंगू का लार्वा पनप रहा है। जीआरएमसी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हुई जांच रिपोर्ट में दो मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। लैब में 86 डेंगू के संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई। डबरा निवासी 2 वर्षीय नीतेश पुत्र सुरेन्द्र जाटव एवं शिवपुरी निवासी अभिषेक को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. मनोज कुमार पाटीदार का कहना है कि इस सीजन में यह डेंगू का पहला केस है। डेंगू के मरीज अगस्त-सितम्बर के बीच ही ज्यादा सामने आते हैं।

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

ग्वालियर|
गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीएसएफ जवान ने शादी का झांसा देकर एक युवती से दुष्कर्म किया। युवती ने सोमवार को अपने परिजनों के साथ पहुंचकर शिकायत की। इस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बीएसएफ जवान का नाम ऋषभ तिवारी निवासी गोवर्धन कॉलोनी बताया गया है।

विकास व जनसंवाद यात्रा आज से

ग्वालियर|
ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में विकास एवं संवाद यात्रा की शुरुआत मंगलवार को वार्ड 16 के रेशम मिल क्षेत्र से सुबह 9 बजे होगी। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सोमवार को अपने सरकारी आवास सेवा पथ पर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया। श्री पवैया ने यात्रा की तैयारियों की जानकारी लेते हुए कहा देश में भाजपा का यह विस्तार कार्यकर्ताओं की वजह से ही है। इसीलिए संगठन में भाजपा के कार्यकर्ताओं को देव दुर्लभ कार्यकर्ता कहा गया है।

सिविल अस्पताल में नहीं हुआ अल्ट्रासाउंड

ग्वालियर|
सिविल अस्पताल में सोमवार को अल्ट्रासाउंड नहीं हो सके। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी गर्भवती महिलाओं को हुई। रेडियोलॉजिस्ट के छुट्टी पर चले जाने के कारण अल्ट्रासाउंड नहीं हुए। किला गेट रोड स्थित सिविल अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट डॉ. राकेश चतुर्वेदी पदस्थ हैं और जिला अस्पताल में डॉ. वीके खटोड़ स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण लीव पर चल रहे हैं। वहीं सिविल सर्जन ने डॉ. चतुर्वेदी को जिला अस्पताल में जाने के निर्देश सोमवार को दिए।

समस्याओं को लेकर कांग्रेस का धरना

ग्वालियर|
नगरीय विकास मंत्री माया सिंह के निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर पूर्व में ही पेयजल और सफाई आदि की समस्या है। वे जनसमस्याओं का निराकरण नहीं कर रहीं। जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह बात पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल ने दीनदयाल नगर में आयोजित धरने में कही।