• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Dabra
  • सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था पर प्रभारी मंत्री बोले, लोगों को ही होना चाहिए जागरूक
--Advertisement--

सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था पर प्रभारी मंत्री बोले, लोगों को ही होना चाहिए जागरूक

Dabra News - पॉलिटिकल रिपोर्टर | ग्वालियर मप्र के किसान कल्याण और ग्वालियर के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने शहर की...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 04:15 AM IST
सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था पर प्रभारी मंत्री बोले, लोगों को ही होना चाहिए जागरूक
पॉलिटिकल रिपोर्टर | ग्वालियर

मप्र के किसान कल्याण और ग्वालियर के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने शहर की प्रमुख समस्या सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक को लेकर कहा है कि सरकार व अधिकारी अपना काम करेंगे। लेकिन इन व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाए रखने के लिए लोगों को ही जागरूक होना चाहिए। तीन दिन के दौरे पर ग्वालियर आए प्रभारी मंत्री बुधवार को वीआईपी सर्किट हाउस, मुरार में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में श्री बिसेन ने कहा कि यह बात सही है कि जहां डॉक्टरों की कमी है, वहां स्वास्थ्य सेवाएं खराब हैं। लेकिन जिन अस्पतालों में पर्याप्त डॉक्टर हैं, वहां भी तो चिकित्सा सेवा खराब है। इसे दूर करने के लिए सरकार प्रयासरत है और जल्द ही सुधार देखने को मिलेगा।

बंद एसी हॉल में होती है समीक्षा, निरीक्षण नहीं

प्रभारी मंत्री बनने के बाद गौरीशंकर बिसेन ग्वालियर के दौरे तो लगातार करते हैं। लेकिन कलेक्टोरेट के बंद एयरकंडीशन हॉल या वीआईपी सर्किट हाउस में अफसरों से काम की समीक्षा करके चले जाते हैं। वे 2016 से अब तक कभी ग्वालियर में किसी निर्माणाधीन सड़क, भवन या अन्य कार्य का निरीक्षण करने फील्ड में नहीं निकले।

ग्राम भयपुरा में प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन हितग्राहियों के बीच।

जानिए: शहर की समस्या-घटना पर प्रभारी मंत्री के जवाब








प्रदेश सरकार ने हर क्षेत्र में किए ऐतिहासिक विकास कार्य: बिसेन

ग्वालियर |
पिछले 14 साल में मध्यप्रदेश में अधोसंरचना के क्षेत्र में ऐतिहासिक काम हुए हैं। साथ ही सामाजिक एवं आर्थिक विकास की नई इबारत लिखी गई है। यह बात जिले के प्रभारी एवं किसान कल्याण व कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कही। श्री बिसेन बुधवार को विकास यात्रा के तहत ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न ग्रामों में आयोजित हुए विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रमों को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान प्रभारी मंत्री श्री बिसेन ने विभिन्न ग्रामों में 4 करोड़ 58 लाख रूपए लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इन कार्यों में पुरानी छावनी में एक करोड़ 55 लाख की लागत से बने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अत्याधुनिक भवन का लोकार्पण शामिल है। श्री बिसेन ने इसी भवन में 88 लाख की लागत से बनने जा रहे 5 अतरिक्त कक्षों का भूमिपूजन भी किया। इस केन्द्र के बनने से एक दर्जन से अधिक गांवों को सुचारू और उचित वोल्टेज में विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

X
सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था पर प्रभारी मंत्री बोले, लोगों को ही होना चाहिए जागरूक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..