--Advertisement--

जेयू: छात्र को 450 में से दे दिए 2994 नंबर

ग्वालियर | जेयू में प्री-एंड पोस्ट परीक्षा का काम देखने वाली एजेंसी ने बीए द्वितीय सेमेस्टर में एक छात्र को 450 में से...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 05:45 AM IST
ग्वालियर | जेयू में प्री-एंड पोस्ट परीक्षा का काम देखने वाली एजेंसी ने बीए द्वितीय सेमेस्टर में एक छात्र को 450 में से 2994 अंक दे दिए। छात्र मार्कशीट सही कराने के लिए शनिवार को यूनिवर्सिटी आया तो गड़बड़ी पता लगी। वृन्दासहाय कॉलेज डबरा से बीए कर रहे छात्र दीपक सारस्वत ने द्वितीय सेमेस्टर की मार्कशीट यूनिवर्सिटी से ली थी। जब वह छठवें सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म भरने के लिए कियोस्क सेंटर पर पहुंचा तो उसकी मार्कशीट देखकर सेंटर संचालक ने अंकों में गड़बड़ी बताई।

शनिवार को दीपक जेयू में पहुंचा तो यूनिवर्सिटी के बाबू भी मार्कशीट देखकर दंग रह गए, क्योंकि छात्र को फाउंडेशन कोर्स में 150 में से 2828 अंक दिए गए हैं। साथ ही मोरल वैल्यूस एंड लैग्वेंज सेक-ए विषय में 50 में से 2828 अंक दिए गए। विषयों में कुल अंक से अधिक अंक देने के पूर्णांक 450 में से उसे 2994 अंक मिले। यूनिवर्सिटी के बाबू सहायक कुलसचिव अभयकांत मिश्रा के पास पहुंचे तो उन्होंने गलत प्रिंट वाली मार्कशीट नष्ट कर दी। श्री मिश्रा ने एजेंसी को दूसरी मार्कशीट बनाने के निर्देश दिए हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..