--Advertisement--

धर्म, समाज व संस्थाओं की खबरें 9893886910 पर वॉट्सएप भी कर सकते हैं।

योग से मिलता है अच्छा स्वास्थ्य : समीक्षा ग्वालियर| योग से ही अच्छा स्वास्थ्य पाया जा सकता है। इसलिए अच्छा...

Dainik Bhaskar

May 24, 2018, 02:00 PM IST
धर्म, समाज व संस्थाओं की खबरें 9893886910 पर वॉट्सएप भी कर सकते हैं।
योग से मिलता है अच्छा स्वास्थ्य : समीक्षा

ग्वालियर|
योग से ही अच्छा स्वास्थ्य पाया जा सकता है। इसलिए अच्छा स्वास्थ्य पाने के लिए जरूरी है कि योग को अपनाया जाए। यह बात मुख्य अतिथि पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने 25 दिवसीय योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर के समापन पर कही। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रमिला वाजपेयी और पूर्व अपर आयुक्त एमएल दौलतानी उपस्थित थे। महिला पतंजलि योग समिति द्वारा नई सड़क पर स्थित माधव कॉलेज में 25 दिवसीय योग शिविर का समापन किया गया। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थी दिव्या दीवान और सुगन्धा सैनी के दल ने योग पर कठिन आसनों की प्रस्तुति भी दी। समापन पर प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र बांटे गए।


धर्म, समाज व संस्थाओं की खबरें 9893886910 पर वॉट्सएप भी कर सकते हैं।

लक्ष्मीनारायण गुप्ता का सम्मान समारोह 6 को

ग्वालियर|
प्रदेश की पहली विधानसभा के सदस्य रहे लक्ष्मी नारायण गुप्ता का 101वां जन्मदिन जीवायएमसी मैदान में 6 जून को शाम 6 बजे से मनाया जाएगा। श्री गुप्ता पांच बार विधायक और दो बार कैबिनेट मंत्री रहे। वे अपने राजनीतिक जीवन में 6 बार जेल गए। कार्यक्रम का आयोजन श्री गहोई वैश्य समाज वृहत्तर द्वारा किया जाएगा। आयोजन को लेकर बुधवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में आयोजन की तैयारियों को लेकर रूप रेखा बनाई गई।

सरकार को सद्बुद्धि देने भगवान को दिया ज्ञापन

ग्वालियर| संविलियन एवं नियमितीकरण की मांग को लेकर ग्राम रोजगार सहायक/सहायक पंचायत सचिव कर्मचारी संघ का कलमबंद एवं कामबंद धरना शांतिपूर्वक जारी है। इसी मांग को लेकर संघ के पदाधिकारियों ने भगवान को ज्ञापन दिया। धरना प्रदर्शन में संभागीय महामंत्री राकेश पाठक, जिला अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्ष सुरेंद्र परिहार डबरा, ब्लॉक अध्यक्ष गोविंद राजपूत बरई, ब्लॉक अध्यक्ष जोगेंद्र यादव मुरार ब्लॉक अध्यक्ष सतेंद्र गुर्जर भितरवार एवं समस्त ग्राम पंचायतों के सहायक सचिव उपस्थित रहे।

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर बैठक आज

ग्वालियर|विश्व
तंबाकू निषेध दिवस पर नशा मुक्ति मानव शृंखला बनाने के लिए गायत्री शक्तिपीठ पर 24 मई को शाम 5 बजे गायत्री परिजन की बैठक होगी। यह जानकारी सतेंद्र सिंह चंदेल जिला संयोजक एवं युवा मंडल के जिला संयोजक शरद भटनागर ने दी।

काली माता मंदिर पर चलाया सफाई अभियान

ग्वालियर|
झंडा का पुरा युवक मंडल ने बुधवार को झरनेश्वर मार्ग स्थित काली माता मंदिर पर सफाई अभियान चलाया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मंदिर के पुजारी भूपसिंह कुशवाह थे। इस मौके पर शोभाराम कुशवाह, गुलाब कुशवाह, रामजीलाल आदि उपस्थित रहे।

न्यूज इन ब्रीफ

ग्रीष्मकालीन शिविर के समापन पर निकाली रैली

ग्वालियर|
मध्य भारत शिक्षा समिति द्वारा पीजीवी उमा विद्यालय एवं सार्वजनिक माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में ग्रीष्मकालीन शिविर का समापन किया गया। शिविर में शामिल 300 छात्र-छात्रा को योगासन, तबला वादन, गायन, नृत्य आदि की जानकारी दी गई। इस दौरान रैली भी निकाली गई, जिसकी शुरुआत सरस्वती शिशु मंदिर से महापौर विवेकनारायण शेजवलकर ने की।

भारतीय मूल के गौ वंश को बचाना जरूरी: गिरि

ग्वालियर|
मप्र गौ संवर्धन बोर्ड की कार्यपरिषद के अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी ने कहा कि भारतीय मूल के गौ वंश की प्रजातियों को बचाना समय की महती जरूरत है। वे लालटिपारा गौशाला में आयोजित संभाग स्तरीय गौ संगोष्ठी के समापन सत्र में बोल रहे थे।

मरीजों के लिए दान किया वाटर कूलर

ग्वालियर|सेवा
भाव समिति द्वारा जेएएच में मरीजों और अटेंडेंट के लिए वाटर कूलर दान में दिया गया। यह वाटर कूलर पीडब्ल्यूडी वर्कशॉप के बाहर लगाया गया है। इस मौके पर नर्मदा शर्मा, डॉ. जितेंद्र नरवरिया आदि मौजूद थे।

X
धर्म, समाज व संस्थाओं की खबरें 9893886910 पर वॉट्सएप भी कर सकते हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..