Hindi News »Madhya Pradesh »Damoh» अपने रास्ते तय करने के लिए दीपक खुद को बनना होगा: पुलिस अधीक्षक

अपने रास्ते तय करने के लिए दीपक खुद को बनना होगा: पुलिस अधीक्षक

अपना लक्ष्य निर्धारित करने के लिए अपने रास्ते तय करने के लिए हमें स्वयं का दीपक खुद को बनाना है और दीपक जिस तरह से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:25 AM IST

अपने रास्ते तय करने के लिए दीपक खुद को बनना होगा: पुलिस अधीक्षक
अपना लक्ष्य निर्धारित करने के लिए अपने रास्ते तय करने के लिए हमें स्वयं का दीपक खुद को बनाना है और दीपक जिस तरह से जलकर दूसरों को प्रकाश देता है उस तपन से जलना है और निकलकर आगे अाना है। तािक अाप समाज को नेतृत्व प्रदान कर सकें। हम लगातार विभिन्न परिस्थितियों में अपने आपको आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं कई बार सफल होते हैं कई बार असफल भी होते हैं।

असफलता में निराश नहीं होना है और सफलता में ज्यादा खुश नहीं होना है। अपनी निरंतर अपनी ऊर्जा का बनाए रखना है। यदि एक स्वप्न टूट जाता है तो दूसरा स्वप्न गढ़ना है और उसी उर्जा से आगे बढ़ना है। ताकि वास्तव में अाप वहां तक पहुंच पाएं जहां तक समाज को दिशा देने का काम कर सकते हैं। छोटे लक्ष्यों से कुछ नहीं होगा। कोई लक्ष्य छोटा नहीं होता बशर्तें उसके पीछे निजी स्वार्थ न हो, एक बेहतर समाज के विकास की कल्पना हो। इसके बाद सकारात्मक दिशा में अपनी ऊर्जा निवेश करें। उसका लाभ जरूर मिलेगा।

आप अपनी उर्जा का निवेश करिए तो उसका लाभ मिलेगा। यह बात बुधवार को शासकीय पीजी कॉलेज में आयोजित वार्षिक स्नेह सम्मेलन में मुख्य अतिथि एसपी विवेक अग्रवाल ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर पीजी कॉलेज के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष सतीश तिवारी, शासकीय केएन गर्ल्स कॉलेज जनभागीदारी समिति अध्यक्ष नर्मदा सिंह एकता, प्राचार्य डॉ. रेवा चौधरी, छात्रसंघ पदाधिकारियों की मौजूदगी रही। प्रतिवेदन व्याख्याता हरिओम दुबे ने पढ़ा। मंच संचालन व्याख्याता डॉ. कीर्तिकाम दुबे ने किया। स्नेह सम्मेलन में छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर जमकर तालियां बटोंरी। वहीं लंबे समय के बाद कॉलेज में वार्षिक स्नेह सम्मेलन होने से छात्र छात्राओं में खासा उत्साह देखा गया। कार्यक्रम के दौरान छात्र छात्राओं ने जहां रंगारंग प्रस्तुतियां दी वहीं जमकर आनंद उठाया। इस मौके पर श्री तिवारी ने छात्र छात्राओं ने दमोह में कॉलेज लाने को लेकर अपने स्तर पर प्रयास करने की बात कही। कार्यक्रम में प्रोफेसर डॉ. बिदौल्या, पवन जैन सहित समस्त स्टॉफ व छात्र छात्राओं की मौजूदगी रही।

दमोह। पीजी कॉलेज में स्नेह सम्मेलन में प्रस्तुति देते विद्यार्थी। इनसेट : कार्यक्रम उपस्थित विद्यार्थी और स्टॉफ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Damoh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: अपने रास्ते तय करने के लिए दीपक खुद को बनना होगा: पुलिस अधीक्षक
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Damoh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×