--Advertisement--

अध्यापक संवर्ग में प्रसन्नता

अध्यापक संवर्ग में प्रसन्नता दमोह| अध्यापक संवर्ग में बजट सत्र में खुशी मिलने से प्रसन्नता है। पदाधिकारी आरिफ...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:25 AM IST
अध्यापक संवर्ग में प्रसन्नता

दमोह| अध्यापक संवर्ग में बजट सत्र में खुशी मिलने से प्रसन्नता है। पदाधिकारी आरिफ अंजुम ने बताया कि आज अध्यापक संवर्ग की शिक्षा विभाग में संविलियन की आधिकारिक घोषणा विधानसभा के बजट सत्र में किए जाने से प्रसन्नता व्यक्त की गई है। अध्यापक संवर्ग के कर्मचारी अब शासकीय कर्मचारियों की श्रेणी में आ जाने से उन्हें कई सुविधाओं का लाभ प्राप्त होगा जिसके वे विगत 22 वर्ष से संघर्षरत थे। मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का आभार व्यक्त किया गया है। विदित हो अध्यापक महासंघ ने विगत दिनों में दमोह से लेकर भोपाल तक वित्त मंत्री जयंत मलैया से सतत संपर्क बना रखा था। अथक प्रयास से प्रदेश के अध्यापकों को लाभ मिला है।

शिकायतों का निराकरण किया जाए

दमोह| जिले की सीएम हेल्पलाइन पोर्टल की जिलेवार, विभागवार मासिक ग्रेडिंग की जानकारी प्राप्त हुई है, जिसमें दमोह जिले को सी केटेगिरी में रखा गया है, जो बहुत ही आपत्तिजनक है। इसका पत्र कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने जिले के समस्त विभाग प्रमुखों को लिखा है। उन्होंने कहा सीएम हेल्पलाइन अंतर्गत प्राप्त शिकायतों के विश्लेषण पर यह पाया गया है कि संबंधित विभागों के शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निराकरण में कोई भी रूचि नहीं ली जा रही है, जिससे शासन की मंशा अनुसार शिकायतों का निराकरण नहीं हो रहा है। प्राप्त शिकायतों का अधिकतम निराकरण लेवल-1 एवं लेवल-2 अधिकारियों द्वारा ही किया जाता है। उन्होंने निर्देशित किया है कि आप अपने विभाग अंतर्गत सीएम हेल्पाइन में प्राप्त शिकायतों का उच्च गुणवत्तापूर्ण निराकरण करना सुनिश्चित किया जाए।

श्रवणवेलगोला तीर्थ यात्रा के ट्रेन रवाना

दमोह| मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजनांतर्गत बुधवार को दमोह से श्रवणवेलगोला तीर्थ यात्रा के लिए ट्रेन रवाना हुई। दोपहर एक बजे से यात्रियों को टिकट वितरित की गई। इस बीच दोपहर 12 बजे से ही यात्रियों का स्टेशन पर पहुंचना शुरू हो गया। जानकारी अनुसार यात्रा पर जाने के लिए चयनित 155 यात्रियों के नाम सूची में आए थे।

विपदाग्रस्तों को 16 लाख की सहायता राशि की स्वीकृत

दमोह| चार विपदाग्रस्तों के परिजनों को 16 लाख रूपये की सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की गई है। कलेक्टर डॉ. शर्मा ने साकिन फुटेरा वार्ड नंबंर 1 तहसील दमोह के हरीराम रजक नाले में डूबने से मृत्यु होने पर उनकी प|ि गायत्री रजक, ग्राम बटियागढ़ तहसील बटियागढ़ की विनीता बाई विश्वकर्मा आग में जलने से मृत्यु होने पर उनके पति नंदलाल विश्वकर्मा, निवासी करनपुरा तहसील जबेरा की सोहनी की आग में जलने से मृत्यु होने पर उनके पिता गोली सींग को और निवासी करनपुरा तहसील जबेरा की सुनयना आग से जलने से मृत्यु होने पर उनकी पिता गोली सींग को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।