• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Damoh News
  • मांगज वार्ड में मकान में लगी आग; वार्डवासियों और फायर ब्रिगेड की मदद से काबू पा लिया
--Advertisement--

मांगज वार्ड में मकान में लगी आग; वार्डवासियों और फायर ब्रिगेड की मदद से काबू पा लिया

कोतवाली थाना क्षेत्र के मांगजवार्ड नंबर 5 पथरिया फाटक ओवरब्रिज के नीचे बुधवार की शाम करीब 6.30 बजे एक मकान में भीषण आग...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:30 AM IST
कोतवाली थाना क्षेत्र के मांगजवार्ड नंबर 5 पथरिया फाटक ओवरब्रिज के नीचे बुधवार की शाम करीब 6.30 बजे एक मकान में भीषण आग लग गई। मकान में आग जलती देख आसपास के लोगों में हडकंप मच गया। वहीं मकान में रहने वाले लोग बाहर निकालकर खड़े हो गए। आग लगने की सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गई।

आस पड़ोस के लोगों ने सक्रियता दिखाते हुए अपने अपने घरों की छतों से मोटर चालू करके सटक लगाकर पानी की बौछारें करके मकान में लगी आग पर काबू पाया। जब तक मौके पर फायर बिग्रेड पहुंचा तक तक आग पर काबू पा लिया गया था। इसके बाद फायर बिग्रेड से मकान में धंधकती आग बुझाई गई। इस बीच लोगों में दहशत का माहौल बना रहा। आगजनी में मकान का छप्पर जल गया वहीं मकान में रखी गृहस्थी की सामग्री सहित विद्युत उपकरण जल गए। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली टीआई वीरेंद्र बहादुर सिंह मौेक पर पहुंचे।

ओवरब्रिज से बुझाई आग: मौके पर पहुंची पुलिस के जवानों और स्थानीय लोगों ने मदद से फायर बिग्रेड के पाइप से पानी डालकर आग बुझाई गई। इस बीच फायर बिग्रेड वाहन ओवरब्रिज पर खड़ा रहा। मकान तक वाहन नहीं पहुंच सका। जिससे बिजली के तारों के कारण पाइप डालने में परेशानी हुई। वहीं कर्मचारियों में करंट लगने की दहशत बनी रही। जानकारी अनुसार मोहम्मद मुस्ताक चूना वाले के मकान में शाम को अचानक आग लग गई। घटना के समय पुरूष घर पर नहीं थे महिलाएं घर पर थी जिन्होंने आग जलती देखी तो बाहर निकलकर भागीं।

चिंगारी से भड़की आग

वहीं अंदेशा जताया जा रहा है कि अगरबत्ती या फिर किसी चिंगारी से आग लगी है। उन्होंने बताया कि मकान का ऊपरी हिस्सा खपरैल बाला था जिसमें बांस बल्लियों में आग तेजी से पकड़ ली और विकराल रूप ले लिया। गनीमत रही कि आग ज्यादा नहीं बढ़ पाई और लोगों ने बुझा लिया। स्थानीय निवासी सरफराज सिद्दकी ने बताया कि उन्होंने अपने मकान की छत और अन्य लोगों ने अपने छतों से सटक से पानी डालकर आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची। राजा ने बताया कि आगजनी में करीब ढाई लाख से ज्यादा की क्षति हुई।