• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Damoh News
  • एसआई परीक्षा की मैरिट सूची में दमोह की गार्गी गौतम ने पाया पहला स्थान
--Advertisement--

एसआई परीक्षा की मैरिट सूची में दमोह की गार्गी गौतम ने पाया पहला स्थान

दमोह| शहर के सिविल वार्ड निवासी गार्गी गौतम ने एसआई परीक्षा में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त कर दमोह शहर का नाम...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
दमोह| शहर के सिविल वार्ड निवासी गार्गी गौतम ने एसआई परीक्षा में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त कर दमोह शहर का नाम रोशन किया है। उन्होंने सूची में 159.29 अंक प्राप्त किए हैं। इसके पहले भी गार्गी ने कक्षा दसवीं की परीक्षा में मप्र में छठवां स्थान प्राप्त किया था। वहीं कक्षा बारहवीं 82 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। गार्गी ने बताया कि सागर से बीई करने के बाद उनका एक ही लक्ष्य था कि वह पुलिस विभाग में पदस्थ होकर देश सेवा करें। इसके लिए उन्होंने एसआई की तैयार की। नवंबर 2017 में परीक्षा हुई थी। वहीं 7 फरवरी को फिजीकल टेस्ट हुआ। जिसके बाद फाइनल रिजल्ट में उन्हें पहला स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि लक्ष्य बनाकर मेहनत की जाए तो सफलता अवश्य ही मिलती है। गार्गी के पिता रामशरण शर्मा शासकीय कन्या मिडिल स्कूल में हिंडोरिया में प्रधान अध्यापक हैं।



पीईबी... 13 तक जमा होंगे कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी परीक्षा के फॉर्म, नियम पोर्टल पर

दमोह| प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने समूह दो उपसमूह तीन के तहत कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, मत्स्य निरीक्षक सहित अन्य समकक्ष पदों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम व नियम जारी किया है। परीक्षा 27 व 28 मार्च का होगी। आवेदन 13 मार्च तक जमा होंगे। इस परीक्षा के नियम बोर्ड के पोर्टल www.vyapam.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

योजना... राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य स्तरीय पुरस्कार में होगी 5 हजार रुपए की वृद्धि

दमोह| राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य स्तरीय पुरस्कार में मिलने वाली राशि 6 हजार को बढ़ाकर 11 हजार रुपए कर दिया गया है। यही नहीं सरकार के निर्देश के मुताबिक रासेयो कार्यकर्ताओं को विगत तीन वर्षों के पुरस्कार में बढ़ी हुई राशि दी जाएगी। दरअसल विगत तीन वर्ष पुरस्कार वितरण समारोह ही नहीं हुआ है। अगला पुरस्कार वितरण समारोह मार्च माह में आयोजित होगा।

अलर्ट... जून में होंगी मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड की हाईस्कूल व हायर सेकंडरी की परीक्षाएं

दमोह| मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड द्वारा इस वर्ष जून में हाई स्कूल एवं हायर सेकंडरी स्कूल की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा परिणाम अगस्त में घोषित किए जाएंगे। मदरसा बोर्ड ने इन परीक्षाओं के लिए 15 अप्रैल तक एमपी ऑनलाइन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

होली पर्व से पहले एटीएम खाली, रुपए निकालने के लिए भटकते रहे उपभोक्ता

भास्कर संवाददाता| दमोह

होली पर्व पर भी शहर के एटीएम बूथों में रूपए नहीं निकले। गुरूवार को शहर के अधिकांश एटीएम बूथों से रूपयों की निकासी नहीं हुई। उपभोक्ता एक एटीएम से दूसरे एटीएम बूथ पर रूपए निकालने पहुंचे लेकिन निराशा हाथ लगी। दोपहर में शहर के घंटाघर के पास स्थित एसबीआई एटीएम बूथ में रूपए निकल रहे थे। इसके बाजू में संचालित दूसरा एटीएम बंद था।

वहीं टॉकीज तिराहा के पास स्थित एटीएम बूथ से भी रूपए नहीं निकले। लोग यहां से वहां भटकते रहे। उपभोक्ता ओमप्रकाश अग्रवाल, दीपेश, सचिन ने बताया कि शुक्रवार को होली है। बाजार में दुकानें बंद रहती है साथ ही बैंकों की भी छुट्‌टी रहेगी। आज एटीएम से रूपए निकालने आए थे रूपए निकालकर खरीदी करनी थी लेकिन चार पांच एटीएम बूथों पर जाने के बाद भी शाम तक रूपए नहीं निकल सके। उन्होंने बताया कि एसबीआई के एटीएम बूथों में रूपए नहीं निकल रहे थे और निजी बैंकों के एटीएम कार्ड एक्सेप्ट नहीं कर रहे थे। इस कारण काफी परेशान रहे। शहर के कुछ एटीएम शाम को चालू हो गए थे।