दमोह

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Damoh News
  • वाहनांे की चैकिंग:पेपर देकर निकले छात्रों को भरना पड़ा जुर्माना, एक बाइक पर सवार थे तीन
--Advertisement--

वाहनांे की चैकिंग:पेपर देकर निकले छात्रों को भरना पड़ा जुर्माना, एक बाइक पर सवार थे तीन

नाबालिग ऑटो चालक पकड़ा गया, करीब 30 वाहनों के चालान काटे गए भास्कर संवाददाता|दमोह गुरुवार को यातायात पुलिस की ओर...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
नाबालिग ऑटो चालक पकड़ा गया, करीब 30 वाहनों के चालान काटे गए

भास्कर संवाददाता|दमोह

गुरुवार को यातायात पुलिस की ओर से लगाई गई वाहनों की चैकिंग से हायर सेकंडरी परीक्षा का पेपर देने आए बच्चे मुसीबत में पड़ गए। एक बाइक पर तीन-तीन बच्चे बैठाने पर ट्रैफिक पुलिस ने चालान ठोका। जिला जेल के सामने देखते ही देखते वाहनों की भीड़ जमा गई।

कई छात्रों के पास रुपए नहीं थे, तो उन्हांेने फोन लगाकर परिजनों को बुलाया तो कई मोबाइल नहीं लिए थे। ऐसे मंे उन्हें घंटों बैठना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस ने एक बाइक पर तीन बैठाने वाले चालकों को पकड़ने के लिए दोपहर 12 बजे जिला जेल के सामने वाहनों की चैकिंग लगाई। जो वाहन चालक बिना हेलमेट और एक बाइक पर तीन सवार मिले तो उनके तुरंत चालान काट दिए। कई बाइक चालकों की चाबियां जब्त कर ली गईं और उन्हें जुर्माना भरने के लिए कहा गया। ऐसा होने से सबसे ज्यादा परेशानी छात्रांे को गई। जो छात्र हायर सेकंडरी परीक्षा देकर लौट रहे थे, उनके पास न तो जुर्माना भरने के लिए रुपए थे और न ही परिजनों को सूचना देने के लिए मोबाइल फोन ऐसा होने से छात्र परेशान रहे। एक्सीलेंस स्कूल में पेपर देने सलैया से एक छात्र शिवम ने बताया कि वह दोस्त के साथ लौट रहा था, इस बीच एक दोस्त और मिल गया। ऐसा होने से वे तीन लोग सवार हो गए। अब पुलिस ने पकड़ लिया है उनके पास न तो पैसे हैं और न मोबाइल है। अब कहां से जुर्माना भरें। बाद में परिजन अाए अाैर जुमार्ना भरा।

नाबालिग चला रहा था आॅटो

चैंकिग के दौरान एक नाबालिग ऑटो चलाता मिला। ऑटो में दो छोटी बहनें अपनी बड़ी बहन को ससुराल से लेने जा रही थीं। चालक के पास दस्तावेज नहीं निकले तो उससे सघन पूछताछ की गई। इस बीच काफी समय लग गया। अपनी बड़ी बहन को लेने इमलिया से दमोह आई रक्षा ने बताया कि उन्हें पता नहीं था कि ऑटो चालक नाबालिग है। नहीं तो इस ऑटो में नहीं बैठते। उसे बहन को लेकर अभी लौटना था, लेकिन अब देर हो जाएगी। बाद मंे ऑटो चालक का जुर्माना करने के बाद उसे छोड़ा गया। ट्रैफिक प्रभारी रीता सिंह ने बताया कि वाहनों की चैकिंग चल रही है। होली से पहले बिना हेलमेट और एक गाड़ी में तीन सवारियां बैठाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को 30 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। उनसे करीब14 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

Click to listen..