• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Damoh
  • प्रदोषकाल में हुआ होलिका दहन, आज उड़ेगा अबीर गुलाल
--Advertisement--

प्रदोषकाल में हुआ होलिका दहन, आज उड़ेगा अबीर-गुलाल

Damoh News - दमोह। रात 11 बजे विजयनगर में किया गया होलिका दहन। भास्कर संवाददाता | दमोह गुरूवार को प्रदोषकाल में होलिका दहन...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
प्रदोषकाल में हुआ होलिका दहन, आज उड़ेगा अबीर-गुलाल
दमोह। रात 11 बजे विजयनगर में किया गया होलिका दहन।

भास्कर संवाददाता | दमोह

गुरूवार को प्रदोषकाल में होलिका दहन किया गया। सुबह से ही टोलियां होलिका दहन की तैयारियों में जुट गई थीं। होलिका को लेने कोई बाइक से निकला तो कोई रिक्शा में होलिका लेकर होलिका दहन स्थल तक पहुंचा।

शहर में करीब 100 से ज्यादा स्थानों पर होलिका दहन किया गया। रात 8 बजे से होलिका दहन कार्यक्रम शुरू हो गया था जो रात 11 बजे तक चलता रहा। शहर के विजयनगर, इंद्राकालोनी, सुभाषकालोनी, बडापुल, गडयाऊ मोहल्ला, महाकाली चौक, धगट चौराहा के पास, पलंदी चौक, तीनगुल्ली, जबलपुर नाका, बजरिया वार्ड, पुराना थाना, मोरगंज गल्लामंडी सहित जगह जगह होलिका दहन किया गया। इस दौरान महिलाओं, युवतियों, बच्चों सहित सभी ने हाेलिका दहन में शामिल होकर पूजन अर्चन किया और एक दूसरे को होली पर्व की शुभकामनाएं दीं। शुक्रवार को होलीकोत्सव की धूम रहेगी।

बच्चों युवाओं की टोलियां होली का आनंद लेंगी। सभी एक दूसरे को गुलाल लगाकर गले मिलकर गिले सिकवे दूर करेंगे और होली की शुभकामनाएं देंगे। होली पर्व के चलते शहर में पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद की गई हैं। एक बाइक पर तीन लोग बैठकर निकलने और शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।

दमोह। होली पर्व को लेकर बाजार में भीड़ रही। बच्चों ने मुखौटे और पिचकारी खरीदी।

X
प्रदोषकाल में हुआ होलिका दहन, आज उड़ेगा अबीर-गुलाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..