• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Damoh
  • प्रदर्शन...कलेक्टोरेट के सामने कंप्यूटर ऑपरेटर और समिति कर्मचारियों का धरना जारी
--Advertisement--

प्रदर्शन...कलेक्टोरेट के सामने कंप्यूटर ऑपरेटर और समिति कर्मचारियों का धरना जारी

Damoh News - मांग...भोपाल में प्रदर्शन कर लौटे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने फिर धरना शुरू किया दमोह| नियमितीकरण सहित...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
प्रदर्शन...कलेक्टोरेट के सामने कंप्यूटर ऑपरेटर और समिति कर्मचारियों का धरना जारी
मांग...भोपाल में प्रदर्शन कर लौटे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने फिर धरना शुरू किया

दमोह|
नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर जिला अस्पताल पार्क में धरना प्रदर्शन कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने प्रदेशस्तर पर बुधवार को भोपाल पहुंचकर प्रदर्शन किया। लेकिन इसके बावजूद भी शासन द्वारा इनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया। भोपाल में प्रदर्शन कर वापस लौटे जिले के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने गुरूवार को पुन: जिला अस्पताल पार्क में धरना शुरू कर दिया। जिला अस्पताल, सीएमएचओ कार्यालय सहित सभी ब्लाकों के महिला पुरूष संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी धरना प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। इनकी मुख्य मांग है कि नियमितीकरण किया और निष्कासित कर्मचारियों को वापस बुलाया जाए।


प्रदर्शन...कलेक्टोरेट के सामने कंप्यूटर ऑपरेटर और समिति कर्मचारियों का धरना जारी

दमोह |
सहकारी समिति कर्मचारी संघ भी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्टोरेट के सामने धरना प्रदर्शन कर रहा है। गुरूवार को धरना प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान सहकारी समिति कर्मचारियों के साथ कंप्यूटर ऑपरेटर भी शामिल होकर मांगों को लेकर आबाज बुंलद कर रहे हैं। सहकारी समिति कर्मचारी संघ की मांग है कि सहकारी समिति में केडर व्यवस्था लागू की जाए, स्थानांतरण एवं वेतन विसंगति दूर की जाए। साथ ही अन्य मांगों को लेकर काम बंद कर हड़ताल की जा रही है। संघ के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र तिवारी, सचिव राकेश रजक ने बताया कि हमारी मुख्य मांग है कि सभी कर्मचारियों को राज्य का सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए। लेकिन इस जायज मांग को भी नहीं माना जा रहा है। मांग पूरी नहीं होने तक काम बंद रखा जाएगा और धरने पर बैठे रहेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था... होली पर्व के चलते पुलिस ने शहर में पैदल मार्च निकाला

दमोह |
होली पर्व के चलते गुरूवार को पुलिस ने शहर में पैदल मार्च निकाला। शाम को पुलिस कंट्रोल रूम से पैदल मार्च प्रारंभ हुआ। जो कोतवाली चौराहा, अंबेडकर चौक, घंटाघर से होते हुए पलंदी चौराहा से राय चौराहा, स्टेशन चौक, बस स्टैंड चौराहा, काेआपरेटिव बैंक चौराहा से होते हुए वापस पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर समाप्त हुआ। पैदल मार्च में एएसपी अरविंद दुबे, आरआई पूर्णिमा सिंह, कोतवाली टीआई वीरेंद्र बहादुर सिंह सहित पुलिस के जवान शामिल रहे। पैदल मार्च के बाद जवानों को प्वाइंटरों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गया।

समारोह...रिटायर्ड कर्मचारियों को विदाई दी

दमोह |
एसपी कार्यालय में गुरुवार को रिटायर्ड एसआई पुरुषोत्तम अठ्या, सीताराम शुक्ला, हेडकांस्टेबल इंदर सिंह को एसपी विवेक अग्रवाल ने शाल श्रीफल व स्मृति चिन्ह भेंट कर विदाई दी। उन्होंने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की । इसी के साथ पुलिस कार्यालय में पदस्थ राजेश्वर, पूर्णिमा और महेंद्र पांडे रीडर के जन्मदिवस पर उन्हें शुभकामनाएं दी गईं।

तैयारी...टेसू के लाल सुर्ख फूलों के बीच गांव-गांव की चौपाल पर सजेगी होली

बनवार |
फाल्गुन के महीनों में ऋतुराज बसंत आते ही टेसू के पेड़ लाल सुर्ख फूलों से लद गए हैं। जंगलों में इन फूलों की सुंदरता देखते ही बनती है। जिससे वातावरण मंें अलग से खुशबू महकती रहती है। इन्हीं फूलों के रंग से होली के पर्व पर रंगोंत्सव की शुरूआत होती है। गांव-गांव के लोग फांगें गाते हैं और उनके उपर इन्हीं फूलों के रंगों को डाला जाता है। इसके बाद रंग-गुलाल की होली होती है। इस बार क्षेत्र में रबी की फसल अच्छी होने के कारण किसानों का होली पर्व पर उत्साह देखते ही बन रहा है।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

X
प्रदर्शन...कलेक्टोरेट के सामने कंप्यूटर ऑपरेटर और समिति कर्मचारियों का धरना जारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..