• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Damoh
  • महिलाओं ने एक दूसरे को चंदन का तिलक और गुलाल लगाकर खेली फूलों की होली
--Advertisement--

महिलाओं ने एक दूसरे को चंदन का तिलक और गुलाल लगाकर खेली फूलों की होली

Damoh News - डॉ दुआ निवास पर गुरुवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया। समारोह में राधा और कृष्ण रूपी झांकी सजाई गई। सभी ने एक...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
महिलाओं ने एक दूसरे को चंदन का तिलक और गुलाल लगाकर खेली फूलों की होली
डॉ दुआ निवास पर गुरुवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया। समारोह में राधा और कृष्ण रूपी झांकी सजाई गई। सभी ने एक दूसरे को गुलाल और फूलों की पंखुड़ियों की होली खेलकर आनंद लिया। यह आयोजन पंजाबी महिला और दमयंती क्लब के संयुक्त तत्वावधान मंे आयोजित किया गया था। सभी महिलाओं ने एक-दूसरे को चंदन का तिलक लगाकर फूलों की होली खेली।

इस होली मिलन समारोह में होली व पंजाबी समुदाय में आपस में समरसता की भावना देखने को मिली। पंजाबी समाज के मुताबिक होली का त्यौहार तमाम भेदभाव भुलाकर आपसी भाईचारे को बढ़ावा देता है। ठीक उसी प्रकार पंजाबी समुदाय भी सबका साथ-सबका विकास की भावना को प्रेरित करता है। समारोह में काफी संख्या में पंजाबी समाज आैर दमयंती क्लब के सदस्यों ने साथ-साथ क्षेत्र ने एक-दूसरे को चंदन लगाकर और फूलों की वर्षा कर होली खेलकर समाज में आपसी भाईचारे का संदेश दिया। इस अवसर पर मीनू वाधवा ने राधा और खुशबू मदान ने कृष्ण का वेश रखा। इस अवसर पर डॉ. रितु दुआ ने कहा कि होली केवल रंगों का त्योहार ही नहीं बल्कि यह दिलों को मिलाने वाला पर्व है। उन्होंने कहा आज के दिन लोग गिले शिकवे भुलाकर एक दूसरों के गले मिलकर भाईचारे को बढ़ावा देते हैं। ऐसा होने से ही लोगों के बीच में आपसी प्रेम और भाईचारा बढ़ता है। होली मिलन समारोह में सभी ने अपनी प्रस्तुति से मनोरंजन किया।

इस मौके पर डॉ. रितु दुआ, मंजू मोगिया, अंजली सचदेवा, सरिता छाबड़ा, कुलजीत खंडूजा, मोनी गांधी, पूनम छाबड़ा, रानी चावला, अनीता वाधवा, मनीषा मदान, सीमा टंडन, अशिता मलैया, नीता टंडन, मोना मोगिया, प्रीति खत्री, प्रिया मोगिया मौजूद रहीं।

मिलन समारोह में बच्चों में दिखा उत्साह

दमोह|
टाइम्स पब्लिक स्कूल में बच्चांेे ने होली का त्यौहार उत्साह से मनाया। सभी बच्चों को होली के त्यौहार का महत्व बताया साथ ही इस त्यौहार को मनाने का वैज्ञानिक कारण भी बताया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं के द्वारा होलिका दहन भी किया गया। इसके बाद सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी तथा सभी बच्चो ने होली के गीत रंग बरसे पर नृत्य करते हुए होली का आनंद लिया।

विप्र समाज द्वारा होली मिलन समारोह

दमोह|
विप्र समाज द्वारा होली मिलन समारोह 2 मार्च को मनाया जाएगा। जिसमें प्रसाद वितरण होगा। कार्यक्रम सुबह11 बजे से 3 बजे तक रखा गया है। कार्यक्रम संयोजक माता सिद्धेश्वरी देवी तीर्थ राजपुष्कर राजस्थान कार्यकारी एवं अध्यक्ष स्वामी प्रहलाद दास महाराज के सानिध्य में होना तय हुआ है। जिसमें सनातन धर्म के ऊपर चर्चा होगी।

होली मिलन समारोह कल

दमोह|
श्रीदेव चित्रगुप्त मंदिर में 3 मार्च को शाम 7 बजे से कलम दबात पूजन एवं होली मिलन समारोह आयोजित होगा। समाज के अध्यक्ष भगवती प्रसाद श्रीवास्तव एडवोकेट एवं व्यवस्थापक गोंविद श्रीवास्वत ने कार्यक्रम में उपस्थिति का आग्रह किया है।

X
महिलाओं ने एक दूसरे को चंदन का तिलक और गुलाल लगाकर खेली फूलों की होली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..