--Advertisement--

बैकुंठधाम में हुआ चल रहा अखंड संकीर्तन

Damoh News - बैकुंठधाम में हुआ चल रहा अखंड संकीर्तन दमोह| शहर के किशुन तलैया बैकुंठधाम स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 04:25 AM IST
बैकुंठधाम में हुआ चल रहा अखंड संकीर्तन
बैकुंठधाम में हुआ चल रहा अखंड संकीर्तन

दमोह| शहर के किशुन तलैया बैकुंठधाम स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। पुजारी सुरेश मिश्रा ने बताया कि सुबह से भगवान का पूजन, अभिषेक के बाद हवन किया गया, इसके बाद भंडारा हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने उपस्थित होकर प्रसाद ग्रहण किया। गौरतलब है कि बैकुंठधाम में नवरात्र से हनुमान जयंती हर लगातार अखंड संकीर्तन का आयोजन किया जाता है। लोगों ने बताया कि किशुन तलैया के समीप स्थित इस सिद्धधाम पर पहुंचने पर विशेष शांति का अनुभव मिलता है।

बैठक में अध्यक्ष पद के लिए नाम प्रस्तावित

दमोह| मप्र शासकीय अध्यापक संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष विष्णु शर्मा की सहमति के बाद 28 मार्च को प्रदेश पदाधिकारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजेंद्र राजपूत, प्रांतीय प्रवक्ता नवनीत स्वामी, प्रांतीय संगठन मंत्री सुरेश पटेल की उपस्थिति में ब्लाक अध्यक्षों की बैठक की गई। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए सभी ब्लाक अध्यक्षों ने अपने अपने पक्ष रखे। चर्चा के बाद जितेंद्र सिंह ने प्रेम सिंह ठाकुर का नाम अध्यक्ष पद के लिए प्रस्ताव रखा। ब्लाक अध्यक्षों ने लिखित सहमति देकर प्रदेश अध्यक्ष आरिफ अंजुम को नए नियुक्त अध्यक्ष नाम पर सहमति पत्र सौंपा।

हवन कुंड में आहुतियां देकर आरती उतारी

दमोह| किल्लाई नाका के पास ग्वाल बाबा चबूतरा परिसर में शनिवार को सुबह से शाम तक आयोजन चलते रहे। सुबह श्रद्धालुओं ने हवन कुंड में आहुतियां दीं। परिसर में श्रीमद भागवत कथा चल रही है। वहीं शनिवार को हनुमान जंयती मनाई गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की मौजूदगी रही।

भूखंड नंबर का आवंटन 5 को

दमोह| मप्र राज्य कर्मचारी आवास निगम भोपाल के द्वारा दमोह आवासीय योजना के अंतर्गत आवंटित भूखंड क्रमांक का आवंटन लाटरी द्वारा 5 अप्रेल को विवेकानंद नगर स्थल पर किया जाएगा। मप्र लिपिकीय वर्गीय कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह हजारी ने कहा है कि जिन अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा आवास निगम के द्वारा मार्च 2014 में जारी पत्रानुसार राशि पंजाब बैंक दमोह में जमा की गई है। आवंटन संबंधी पत्र ललित चौबे से स्थानीय निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त कर निर्धारित दिनांक व समय में स्थल पर उपस्थित होवें।

अहिरवार समाज संघ की बैठक आज

दमोह| एससीएसटी अधिनियम में जो संशोधन उच्च न्यायालय द्वारा किया गया है उसके संबंध में 2 अप्रेल को 11 बजे राष्ट्रपति भारत सरकार के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। एवं भारत बंद का प्रावधान राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश सूर्यवंशी द्वारा निर्देशित किया गया है साथ ही 14 अप्रेल को डॉ. भीमराब अंबेडकर जयंती का कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। कार्यक्रम के विचार विमर्श के लिए 1 अप्रेल को दोपहर12 बजे से नगर पालिका टाउन हाल में अहिरवार समाज संघ द्वारा बैठक का आयोजन किया जाएगा। अहिरवार समाज संघ के जिलाध्यक्ष बीडी बावरा से निर्धारित समय पर समस्त समाज से सहयोग प्रदान करने की अपील की है।

संजय अल्पसंख्यक विभाग के महामंत्री नियुक्त

दमोह| अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के संभागीय अध्यक्ष चक्रेश सिंघई ने जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष चक्रेश सिंघई ने अजय टंडन, रतनचंद जैन, मनु मिश्रा, हरिशंकर चौधरी, कल्लन जैन, वीरेंद्र जैन, मनु मिश्रा, वीरेंद्र दबे, की अनुशंसा पर पूर्व पार्षद संजय सेठ को अल्पसंख्यक विभाग का संभागीय महामंत्री मनोनीत किया है।

वेदांत को सुयश

दमोह| प्री प्राइमरी स्कूल के छात्र वेदांत बिदौल्या ने कक्षा दूसरी में 98 प्रतिशत अंक हासिल करके सफलता हासिल की है। वेदांत की इस उपलब्धि पर उसके शिक्षक और अभिभावकों ने उसे शुभकामनाएं दी हैं।

प्रमीला तिवारी का निधन

दमोह|गार्ड लाइन निवासी 58 वर्षीय प्रमीला तिवारी का निधन हो गया है। पूर्व विधायक आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि प्रमीला कामता तिवारी की धर्मप|ी थी। उनके शव का अंतिम संस्कार फुटेरा मुक्तिधाम में किया गया। ज हां शोक श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में विभिन्न वर्गों के लोग मौजूद रहे।

X
बैकुंठधाम में हुआ चल रहा अखंड संकीर्तन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..