Hindi News »Madhya Pradesh »Damoh» ग्राम डबा में पेड़ की छांव में चौपाल लगाकर वित्त मंत्री ने ग्रामीणों की सुनी समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश

ग्राम डबा में पेड़ की छांव में चौपाल लगाकर वित्त मंत्री ने ग्रामीणों की सुनी समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश

जिले के दूरस्थ वनांचल पर बसे ग्राम डबा में शनिवार को पेड़ की छांव तले चौपाल लगाकर वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:25 AM IST

जिले के दूरस्थ वनांचल पर बसे ग्राम डबा में शनिवार को पेड़ की छांव तले चौपाल लगाकर वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने ग्रामीणजनों से करीब एक घंटे चर्चा की। उनकी बातें व समस्या सुनी और अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

जिन ग्रामवासियों का स्वास्थ खराब है उनका मौके पर मौजूद चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ परीक्षण किया गया और इलाज के लिए निर्देश दिए।वित्त मंत्री मलैया ने ग्रामीणों की मांग पर कहा ग्राम में सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने विद्युतीकरण के संबंध में कहा कार्य स्वीकृत हो गया है। मंत्री श्री मलैया ने सीईओ जनपद पंचायत को हिदायत की सभी 30 हितग्राहियों को पेंशन इस माह से मिलने लगे सुनिश्चित करें। उन्होंने इन बुजुर्गों को पेंशन दिलाकर उन्हें सूचित करने के भी निर्देश दिए। चौपाल में ग्रामीणों ने अवगत कराया कि गांव के तीन कूप अधूरे पड़े हैं, यदि इनका ऑनलाइन तकनीकी समस्या दूर करा दी जाए तो यह कूप पूरे हो जाएंगे। मंत्री मलैया ने ग्राम के बुजुर्गों से कहा कभी कोई तकलीफ हो, कोई समस्या हो तो यह है मेरा नंबर कार्ड देते हुए कहा इसे रख लो जब बात करनी हो कर लेना। श्री मलैया ने ग्राम डबा की महिला मंडल को सामग्री के लिए 7 हजार रुपए प्रदान किए।

साथ ही उन्होंने आंखों की तकलीफ वाले मरीजों को एक वाहन कर दमोह लाकर इलाज कराने के लिए कहा। इस मैके पर जनपद अध्यक्ष आलोक अहिरवार, जिला सदस्य संतोष अठ्या, अवधेश प्रताप सिंह, गुड्डा यादव, भूप सिंह, कपिल सोनी, मुन्ना, गजराज सिंह, राजकुमार लोधी, मुकेश यादव, ब्रजेश पटेल, तहसीलदार रूपेश सिंघई, नायब तहसीलदार रंजना यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सीईओ जनपद पंचायत सहित अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तथा ग्रामीण मौजूद थे।

ग्राम डबा की महिला मंडल को सामग्री के लिए 7 हजार रुपए प्रदान किए

दमोह। ग्रामीणों से चर्चा करते वित्तमंत्री।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Damoh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×