• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Damoh News
  • वित्त मंत्री आज विभिन्न निर्माण कार्यों का करेंगे भूमिपूजन करेंगे
--Advertisement--

वित्त मंत्री आज विभिन्न निर्माण कार्यों का करेंगे भूमिपूजन करेंगे

उपस्वास्थ्य केंद्र में लगी आग, 57 वैक्सीन कैरियर सहित सरकारी रिकार्ड जलकर खाक जबेरा/सिंग्रामपुर|सिंग्रामपुर...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:25 AM IST
उपस्वास्थ्य केंद्र में लगी आग, 57 वैक्सीन कैरियर सहित सरकारी रिकार्ड जलकर खाक

जबेरा/सिंग्रामपुर|सिंग्रामपुर में खपरैल भवन में संचालित उपस्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार की मध्य रात्रि में अचानक आग लग गई। जिससे भवन में रखा फर्नीचर, 57 वैक्सीन कैरियर सहित सरकारी रिकार्ड पूरी तरह जल गया। जानकारी के अनुसार उपस्वास्थ्य केंद्र पदस्थ संविदा कर्मी एएनएम शैलजा झारिया हड़ताल पर हैं। जिसके चलते वह केंद्र नहीं आ रहीं हैं। वहीं एमपीडब्ल्यू चेनका अहिरवार उपस्वास्थ्य केंद्र के पास अपने कमरे में सो रहे थे। जिसके चलते सूने पड़े उपस्वास्थ्य केंद्र में अंदर ही अंदर आग सुलगती रही। और जब आग में जलकर लकड़ी का छज्जा भरभरा जमीन पर गिर पड़ा तो आसपास रहने वाले ग्रामीणों की नींद खुल गई। जिसके बाद केंद्र में आग की जानकारी एमपीडब्ल्यू चेनका अहिरवार को दी गई। जिसकी रिपोर्ट सिंग्रामपुर चौकी में दर्ज कराई। वहीं शनिवार की सुबह जबेरा बीएमओ केंद्र पहुंचे और कर्मचारियों से चर्चा की। हालांकि आग कैसे लगी इसकी जानकारी स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है।

गरीब की झोपड़ीनुमा दुकान में आग लगी, जनसहयोग से आग पर काबू पाया

हटा| शनिवार को शास्त्री वार्ड में पत्रकार भवन के बाजू एक चाय दुकान के टपरा में सुबह करीब पौने 6 बजे अचानक आग लग गई। आग के कारण पूरी दुकान खाक हो गई। आग और न फैले इसके लिए पास ही रहने वाले हजारी सपेरा, गुड्डा गुप्ता, उनके परिजनों एवं जन सहयोग से आग पर काबू पाया गया। फायर बिग्रेड को बुलाने का समय ही नहीं मिला। तत्काल आग पर काबू पाने से बड़ा हादसा टल गया।

राहगीरों को मिलेगा ठंडा पानी,प्याऊ का शुभारंभ

हटा|एसडीएम कार्यालय के पास 30 वर्षों से चली आ रही प्याऊ का शनिवार को शुभारंभ किया। पूर्व विधायक डा. विजय सिंह राजपूत ने प्याऊ का शुभारंभ करते कहा कि गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिलेगी। डा. राजपूत ने बताया कि पूर्व में तहसील कचहरी कार्यालय में पक्षकारों को पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी। गांवों से आए लोग, राहगीर एवं अन्य सभी शुद्ध पानी के लिए इधर उधर भटकते थे, लोगों को गर्मी के दिनों में शीतल पेय प्राप्त मिले, इसी उद्देश्य से 30 साल पहले अस्पताल के द्वार पर सार्वजनिक प्याऊ प्रारंभ की थी। जो गर्मी के दिनों में आज भी चालू रहती है। उन्होंने बताया कि विधायक कार्यकाल में नगर में सबसे पहले चार वाटर कूलर भी नगर पालिका के सहयोग से लगवाए गए थे। इस अवसर पर शीलचंद्र सिंघई, मनीष, संजय, संध्या राजपूत आदि उपस्थित रहे।

पत्रकार के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग

हटा| भिंड जिला में पत्रकार की हत्या के विरोध में शनिवार को नगर के पत्रकारों ने राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम नारायण सिंह को दिया। जिसमें पत्रकार के हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि समाज के चौथे स्तंभ के साथ इन दिनों संगीन अपराध घटित हो रहे हैं। पत्रकार द्वारा भ्रष्टाचार, गैरकानूनी कार्य में लिप्त नेताओं ठेकेदारों अधिकारियों सहित कई लोगों के काले कार्याे को उजागर करते हैं। तो ये सारे सफेदपोश पत्रकारों की जान के दुश्मन बन रहे हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण भिंड जिला में पत्रकार संदीप शर्मा की हत्या है। क्या पत्रकारों को इसी तरह जान गवांनी पड़ेगी। दोषियों को धन बल एवं सफेदपोशों का संरक्षण मिलता रहेगा। पत्रकारों ने राज्यपाल से ज्ञापन के माध्यम से निवेदन किया कि लोकतंत्र की रक्षा करने पत्रकारों के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें सख्त सजा दी जाए। ज्ञापन देने वालों में नगर के समस्त पत्रकार उपस्थित रहे।


वित्त मंत्री आज विभिन्न निर्माण कार्यों का करेंगे भूमिपूजन करेंगे

दमोह। प्रदेश के वित्तमंत्री जयंत कुमार मलैया 1 अप्रेल को सुबह 9 बजे सूखी पिपरिया में सामुदायिक भवन भूमिपूजन एवं जनसंवाद, सुबह 10 बजे ग्राम मारा में सामुदायिक भवन का भूमिपूजन एवं जनसंवाद, सुबह 11बजे पायरा में सामुदायिक भवन भूमिपूजन एवं जनसंवाद, दोपहर 12 बजे ग्राम खजरी में सामुदायिक भवन का भूमिपूजन एवं जनसंवाद, दोपहर 1 बजे ग्राम सिंगपुर में सामुदायिक भवन का भूमिपूजन एवं जनसंवाद करेंगे। इसके बाद वित्तमंत्री दोपहर 3 बजे दमोह से प्रस्थान कर भोपाल के लिए रवाना होंगे।